इलाज के खर्चे को लेकर अलीगढ़ के अस्पताल में मारपीट, पुलिस ने डाक्टर को पीटा

- पुलिस दोनों पक्षों के पाच लोगों को ले गई थाने आइएमए की नाराजगी पर डाक्टर को छोड़ा मारपीट के विरोध में निजी चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा ठप की बैठक आज डाक्टर की ओर से चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज दो सिपाही निलंबित।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:16 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 01:16 AM (IST)
इलाज के खर्चे को लेकर अलीगढ़ के अस्पताल में मारपीट, पुलिस ने डाक्टर को पीटा
इलाज के खर्चे को लेकर अलीगढ़ के अस्पताल में मारपीट, पुलिस ने डाक्टर को पीटा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रामघाट रोड स्थित केके हास्पिटल में शुक्रवार शाम तीमारदार, डाक्टर व स्टाफ के बीच इलाज के खर्चे को लेकर मारपीट हो गई। चिकित्सकों का कहना है कि बिल का पूरा भुगतान जमा न करने का विरोध करने पर एक मरीज के तीमारदारों ने मारपीट की है। जबकि तीमारदार पक्ष का आरोप है कि तय राशि से अधिक की माग की जा रही थी। विरोध करने पर बाउंसरों ने पिस्टल तान दी। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने डा. सागर वाष्र्णेय से मारपीट करते हुए दोनों पक्षों के पाच लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी थाना क्वार्सी पहुंच गए। बढ़ती नाराजगी देख डाक्टर को पुलिस ने छोड़ दिया। लेकिन, चिकित्सकों का आक्रोश कम न हुआ। उन्होंने अपने नìसग होमों में ओपीडी सेवा ठप कर दी। शनिवार को बैठक बुलाई गई है। इस मामले में चिकित्सक की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। वहीं, एसएसपी मुनिराज ने दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

लोधा थाना क्षेत्र के गाव करसुआ निवासी नरेंद्र तोमर की पत्नी शिक्षिका रजनी को प्रसव पीड़ा होने पर 20 फरवरी को भर्ती कराया गया था। अगले दिन उन्होंने दो बच्चों को जन्म दिया। नरेंद्र का आरोप है कि डाक्टर ने 35 हजार रुपये का खर्चा बताया था। डेढ़ लाख रुपये की दवा मंगा ली। 65 हजार रुपये जमा करा लिए। शुक्रवार को रजनी की छुट्टी होनी थी। डाक्टर ने 21 हजार रुपये की माग कर दी। विरोध किया तो डाक्टर व स्टाफ ने अभद्रता कर दी। इस पर विवाद हो गया। कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई और डा. सागर, स्टाफ और तीमारदारों पक्ष के पाच लोगों को धकियाते हुए जीप में डालकर थाने ले गई। सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने डाक्टर से मारपीट के आरोप को गलत बताया है। कहा, धक्का मुक्की हुई है। अमित, सुमित निवासी करसुआ, दीपक निवासी मुरलीनगर, अजय निवासी ईशनपुर, खुर्जा समेत सात-आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चारों आरोपितों को हिरासत में हैं।

chat bot
आपका साथी