अलीगढ़ में एक सप्ताह के अंदर 165 बदमाशों पर पुलिस का प्रहार, SSP Kalanithi Naithani ने अपनाई खास रणनीति

रोजाना औसतन 20 आरोपित पकड़े जा रहे हैं।

अपराध की रोकथाम के लिए अलीगढ़ पुलिस ने कई अभियान चला रखे हैं। इसी क्रम में आपरेशन प्रहार के तहत उन बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है जो या तो गैरकानूनी अपराधों में शामिल हैं या फिर किसी न किसी मामले में वांछित चल रहे हैं।

Sandeep Kumar SaxenaSat, 15 May 2021 07:53 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। अपराध की रोकथाम के लिए अलीगढ़ पुलिस ने कई अभियान चला रखे हैं। इसी क्रम में आपरेशन प्रहार के तहत उन बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है, जो या तो गैरकानूनी अपराधों में शामिल हैं या फिर किसी न किसी मामले में वांछित चल रहे हैं। पुलिस ने बीते एक सप्ताह में ऐसे 165 बदमाशों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। रोजाना औसतन 20 आरोपित पकड़े जा रहे हैं।

आपरेशन प्रहार में पुलिस ने तेज की कार्रवाई

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले का कार्यभार संभालते ही सबसे पहले आपरेशन आवारा की शुरुआत की। इसके बाद जेल भरो आंदोलन के तहत आपरेशन प्रहार की शुरुआत कर दी गई। इसके तहत पुलिस ने उन लोगों पर शिकंजा कसा, जो लंबे समय से किसी न किसी मुकदमे में वांछित चल रहे हैं। शुरुआती 15 दिनों में ही पुलिस ने सैकड़ों आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा। वहीं पंचायत चुनाव के चलते अप्रैल में कार्रवाई की रफ्तार धीमी भी रही। अब मई में फिर से पुलिस ने अभियान के तहत तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी हैं। आपरेशन प्रहार में पुलिस ने शुक्रवार को 34 लोगों पर कार्रवाई की। इसी तरह 13 मई को 30, 12 मई को 21, 11 मई को 15, 10 मई को 21, नौ मई को 28, जबकि आठ मई को 16 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। इनमें वांछित अपराधियों के अलावा वो बदमाश भी शामिल हैं, जो गैरकानूनी अपराधों में शामिल रहकर शहर का माहौल खराब करते हैं। 

अपराधी चिह्नित किए

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जेल भरो आंदोलन के साथ ही आपेरशन प्रहार की शुरुआत हुई थी। इसका मकसद है कि कोई भी वास्तविक अपराधी बच न पाए। इसके लिए जिलेभर में अपराधी चिह्नित कर लिए गए हैं। इन्हें लगातार जेल भेजा जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.