कैंपस के चारो ओर पुलिस, फिर भी भाग गया कश्मीरी एएमयू छात्र

पुलवामा हमले में शामिल आतंकी संगठन की ट्विटर पर तारीफ करने में अभियुक्त बने एएमयू के कश्मीरी छात्र वसीम हिलाल के कश्मीर भागने के प्रयास की भनक से अलर्ट हुई जांच एजेंसियों ने उसकी तलाश तेज कर दी है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 05:39 PM (IST)
कैंपस के चारो ओर पुलिस, फिर भी भाग गया कश्मीरी एएमयू छात्र
कैंपस के चारो ओर पुलिस, फिर भी भाग गया कश्मीरी एएमयू छात्र

अलीगढ़ (जेएनएन)।  पुलवामा हमले में शामिल आतंकी संगठन की ट्विटर पर तारीफ करने में अभियुक्त बने एएमयू के कश्मीरी छात्र वसीम हिलाल के कश्मीर भागने के प्रयास की भनक से अलर्ट हुई जांच एजेंसियों ने उसकी तलाश तेज कर दी है। हालांकि, इसकी लोकेशन नोएडा में मिल रही थी। एक टीम वहां भी डेरा डाले है। तीन दिन पहले वसीम की लोकेशन दिल्ली में थी। खास बात यह है कि एएमयू कैंपस के चारो पुलिस तैनात थी तो कश्‍मीरी छात्र अलीगढ़ से बाहर कैसेट भाग गया ?

कश्मीरी छात्र ने की थी जैस ए मोहम्मद की तारीफ

जम्मू-कश्मीर में शहर बिरवा के वार्ड- दो इकबाल आबाद निवासी वसीम एएमयू के बीएम हॉल में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रहा था। ट्विटर अकाउंट पर उसने पुलवामा हमले के मास्टर माइंड आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की तारीफ कर 'ग्रेट सर' लिखा था। पुलिस की सोशल मीडिया सेल प्रभारी गोविंद बल्लभ शर्मा ने छात्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से पुलिस तलाश में जुटी है। जांच एजेंसियों को शक है कि आरोपित दिल्ली, नोएडा के रास्ते कश्मीर भागने की फिराक में है।

ये कैसी पुलिस की सतर्कता है? 

खास बात यह है कि जिस कश्मीरी छात्र को अलीगढ़ पुलिस खोज रही है, वह तीन दिन पहले तक एएमयू के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद हुसैन राथर ने प्रेस कांफ्रेस करके ऐलान किया था कि नामजदएएमयू कश्मीरी छात्र उनके पास है। फिर भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई। पुलिस ने छात्रनेता से पूछताछ करने की हिम्मत तक नहीं जुटा सकी। खास बात यह है एएमयू कैंपस के चारो ओर पुलिस तैनात थी तो कश्मीरी छात्र नोएडा और दिल्ली कैसे भाग गया? ये कैसी पुलिस की सतर्कता है?

chat bot
आपका साथी