PM Modi in Aligarh: बारिश ने बढ़ाई अफसरों की चिंता, जलभराव से निटपने को युद्ध स्तर पर काम

सोमवार को तो सीएम याेगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के दौरान ही बारिश होने लगी। मंच के निकट ही इससे जलभराव हो गया है। ऐसे में सीएम उन्होंने भी अफसरों को हर विकल्प को तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:44 AM (IST)
PM Modi in Aligarh: बारिश ने बढ़ाई अफसरों की चिंता, जलभराव से निटपने को युद्ध स्तर पर काम
पिछले कई दिनों से हर रोज हो रही बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। पिछले कई दिनों से हर रोज हो रही बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर अफसर ज्यादा चिंतित हैं। इसी के चलते कार्यक्रम स्थल पर हर स्थिति से निपटने की तैयारी हो रही है। अफसर व कर्मचारी दिन रात युद्ध स्तर पर यहां काम कर रहे हैं। सोमवार को तो सीएम याेगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के दौरान ही बारिश होने लगी। मंच के निकट ही इससे जलभराव हो गया है। ऐसे में सीएम उन्होंने भी अफसरों को हर विकल्प को तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

पीएम के कार्यक्रम में आएंगे डेढ़ लाख लोग

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लोधा मूसेपुर में विशाल कार्यक्रम है। करीब सवा से डेढ़ लाख लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। ऐसे में तीन लाख वर्ग मीटर क्षेत्रफल में पंडाल लग रहा है। इसमें सवा लाख से अधिक तो कुर्सियां ही लगाई जा रही हैं। पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं, लेकिन शुक्रवार से शुरू हुई बारिश ने कई बार खलल डाला है। शुक्रवार व शनिवार को तो काफी काम प्रभावित हुआ। रविवार को कुछ राहत मिली। ऐसे में अफसरों ने मजदूरों से युद्ध स्तर पर काम कराया। सभा स्थल के निचले क्षेत्र में बालू व राख डाली गई। इसके साथ ही सड़क का दायरा भी बढ़ाया गया, लेकिन सोमवार को दोपहर में फिर से बारिश आ गई। इसके चलते फिर से जलभराव हो गया। हालांकि, संयोग से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस समय यहीं थे। ऐसे उन्होंने अफसरों को बारिश के मौसम को देखते हुए हर विकल्प तैयार रखने के निर्देश दिए।

बालू के ऊपर डाली जा रही है टिन

बारिश के चलते जलभराव के स्थानों पर बालू डाली गई है। अब इस पर व्यवस्थापक टिन भी डाल रहे हैं। जिससे किसी भी आमजन का कोई भी परेशानी न हो। वहीं, पार्किंग के लिए अलग-अलग बोर्ड लगा दिए हैं। मोबाइल टालयेट व पानी के टैंकर भी खड़े किए गए हैं। हालांकि, कार्यक्रम स्थल के निकट खेतों में प्रशासन द्वारा बालू डालने पर कुछ किसानों में नाराजगी है। किसानों का कहना है कि खेतों में बालू डाले जाने से फसल की पैदावार प्रभावित होगी।

सड़क पर लग गया जाम

सोमवार को भी सभास्थल पर तैयारियों के चलते भारी भीड़ थी। सैकड़ों गाड़ियां कार्यक्रम स्थल के सामने खड़ी हो गई। इसके चलते अलीगढ़-खैर रोड पर लंबा जाम लग गया। काफी देर तक लोग जाम में फंसे रहे।

chat bot
आपका साथी