Movement warning : विभिन्न मांगों को लेकर हाथरस में फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने बनाई रणनीति

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसाेसिएशन ने विभिन्न मांगों का निस्तारण न होने पर अब आंदोलन की चेतावनी दे दी है। चार दिसंबर को फार्मेसिस्ट जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। मांगों को लेकर होने वाले धरना प्रदर्शन से जिले की चिकित्स सेवाएं प्रभावित हो जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:30 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:48 PM (IST)
Movement warning : विभिन्न मांगों को लेकर हाथरस में फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने बनाई रणनीति
डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसाेसिएशन ने विभिन्न मांगों का निस्तारण न होने पर अब आंदोलन की चेतावनी दे दी है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसाेसिएशन ने विभिन्न मांगों का निस्तारण न होने पर अब आंदोलन की चेतावनी दे दी है। चार दिसंबर को फार्मेसिस्ट जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। मांगों को लेकर होने वाले धरना प्रदर्शन से जिले की चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हो जाएगी। डिप्लाेमा फार्मेसिस्ट एसाेसिएशन ने आंदोलन की पूरा कार्यक्रम अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को उपलब्ध करा दिया है।

फार्मासिस्‍टों ने तैयार की आंदोलन को रूपरेखा 

जिला व महिला अस्पताल के अलावा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर फार्मेसिस्ट तैनात है, लेकिन उनकी समस्‍याओं का निस्तारण उच्च अधिकारियों के द्वारा नहीं किया जा रहा। जिस वजह से फार्मेसिस्टों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अपनी मांगों को लेकर पूर्व में कई बार धरना प्रदर्शन फार्मेसिस्टों के द्वारा किया जा चुका है। अब एक बार फिर से फार्मेसिस्टों के द्वारा आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली है। राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत फार्मेसिस्ट प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था की रीढ़ है। पिछले कई सालों से संवर्ग की लंबित समस्याओं का समाधान होना ताे दूर द्धिपक्षीय वार्ता तक शासन पर बैठे चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ नहीं की। जिससे फार्मेसिस्ट में रोष व्याप्त है। डिप्‍लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन की प्रांतीय कार्यकारिणी जिसमें समस्त शाखाओं के प्रतिनिधि शामिल रहे।

चार दिसंबर को सीएमओ कार्यालय पर देंगे धरना

20 नंवबर को प्रांतीय अध्यक्ष संदीप बडोला की अध्यक्षता में बैठक बलरामपुर में आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि चार दिसंबर को जिले पर सीएमओ कार्यालय के यहां फार्मेसिस्ट धरना देंगे। मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सीएमओ को सौंपा जाएगा। पांच से आठ दिसंबर तक काली पट्टी बांधकर सरकार का ध्यान आकर्षण करेंगे। नौ से सोलह दिसंबर तक फार्मेसिस्ट दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। जिसमें अकस्मिक सेवाएं बाधित नहीं की जाएगी। 17 से 20 दिसंबर तक पूर्ण कार्य बहिष्कार रहेगा। 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी