अलीगढ़ में मास्क नहीं पहन रहे लोग, पांच दिन में 886 लोगों पर कार्रवाई, जुर्माना भी वसूला

कोरोना की तेज लहर के बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। अब भी सड़कों पर लोग बिना मास्क के नजर आ जाते हैं। लेकिन पुलिस ऐसे लोगों को कार्रवाई करके सबक भी सिखा रही है। पांच दिनों के अंदर 886 लोगों के खिलाफ चालान काटेे हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:59 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:59 AM (IST)
अलीगढ़ में मास्क नहीं पहन रहे लोग, पांच दिन में 886 लोगों पर कार्रवाई, जुर्माना भी वसूला
कोरोना की तेज लहर के बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना की तेज लहर के बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। अब भी सड़कों पर लोग बिना मास्क के नजर आ जाते हैं। लेकिन, पुलिस ऐसे लोगों को कार्रवाई करके सबक भी सिखा रही है। पांच दिनों के अंदर 886 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई है। वहीं करीब 95 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला जा चुका है। पुलिस इसमें और सख्ती लाएगी। 

15 जून तक कटेगा चालान

पिछले साल कोरोना काल के शुरुआती दौर में ढाई माह लॉकडाउन के बाद सरकार ने एक जून से प्रथम अनलॉक की घोषणा की थी। इसके बावजूद लोग मनमानी करते दिखे तो 15 जून से मास्क ना पहनने पर चालान काटने का फरमान आया। पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाया, जो बिना मास्क के घर से बाहर निकले। धीरे-धीरे हालात सुधरे तो पुलिस ने कार्रवाई कम कर दी। लेकिन, अब फिर से कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। ऐसे में मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई है। इसके तहत पांच दिन के अंदर 886 लोगों के चालान किए गए हैं। इनमें नौ अप्रैल को 204, 10 अप्रैल को 248, 11 अप्रैल को 118, 12 अप्रैल को 128, जबकि मंगलवार को 188 लोगों के चालान काटे गए। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि लोग मास्क पहनकर ही बाहर ही निकलें। ये आपकी सुरक्षा के लिए हैं। शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखें।  

ये है चालान का प्रावधान 

बिना मास्क लगाने पर पुलिस धारा 15(3 ) के तहत सौ से पांच सौ रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी। इसके अलावा जुलूस आदि निकालकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर धारा 15(4) के तहत सौ से एक हजार रुपये तक का चालान किया जाएगा। साथ ही दोपहिया वाहन पर पीछे बैठने पर धारा 15(5) के तहत ढाई सौ से एक हजार के चालान का प्रावधान है।

chat bot
आपका साथी