अलीगढ़ में वीकेंड क‌र्फ्यू में घरों में कैद हुए लोग, बाजारों में पसरा सन्नाटा

कोरोना की वजह से एक बार फिर अलीगढ़ में पिछले साल की तरह ही क‌र्फ्यू

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 10:11 PM (IST)
अलीगढ़ में वीकेंड क‌र्फ्यू में घरों में कैद हुए  लोग, बाजारों में पसरा सन्नाटा
अलीगढ़ में वीकेंड क‌र्फ्यू में घरों में कैद हुए लोग, बाजारों में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोरोना की वजह से एक बार फिर अलीगढ़ में पिछले साल की तरह हालात बन गए। शनिवार को साप्ताहिक क‌र्फ्यू के पहले दिन लोग घरों में कैद रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। केवल वही लोग सड़कों पर नजर आए, जिन्हें बाहर निकलने की छूट मिली हुई थी या फिर कोई आवश्यक काम था। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आई। जो लोग सड़क पर निकल रहे थे, उनसे लगातार पूछताछ की जाती रही थी। जो लोग घर से बाहर निकलने को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई। सरकारी कार्यालयों में भी गिने-चुने कर्मचारी दिखे। सुबह व शाम की छूट में भी काफी कम लोग ही बाजारों में दिखे। पूरे दिन शहर में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का काम चलता रहा। रामघाट रोड पर ई-रिक्शा व आटो भी काफी कम संख्या में ही देखने को मिले।

पिछले काफी समय से पूरे प्रदेश में कोरोना काफी तेजी से पैर प्रसार रहा है। अब तो एक दिन में 300 से ज्यादा मरीज निकल रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक क‌र्फ्यू घोषित कर दिया है। शनिवार को इसका पहला दिन था, लेकिन लोगों में इसका बड़ा असर देखने को मिला। सुबह सात से 11 बजे तक प्रशासन ने सब्जी, फल व दूध खरीदने की छूट दी थी, लेकिन काफी संख्या में ही लोग इस दौरान सड़कों पर निकले। कुछ लोग आए भी तो वह सामान लेकर तत्काल वापस चले गए। दोपहर में माहौल पूरी तरह से बाजार में सन्नाटा छा गया। लोगों ने खुद को घरों में कैद किया। रामघाट रोड, मैरिस रोड, दोदपुर, दुबे के पड़ाव, रामघाट रोड, स्वर्णजयंती नगर, जीटी रोड, बारहद्वारी, आगरा रोड, रसलगंज समेत अन्य स्थानों पर सब्जी व फल खरीदने वालों की भी भीड़ नहीं थी। शाम को गिने चुने लोग ही खरीदारी करने पहुंचे। सही औसतन निकाला जाए तो पांच से दस फीसद लोग ही अन्य दिनों के मुकाबले घरों से बाहर निकले।

गैस की नहीं हुई दिक्कत

लाकडाउन में सरकार ने आवश्यक सेवाओं के साथ पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी समेत अन्य को छूट दी है। ऐसे में शनिवार को भी गैस की आपूर्ति होती रही। सरकारी कार्यालय खुले तो सही, लेकिन कम मात्रा में ही कर्मचारी दिखाई दिए। शादी-समारोह से जुड़े आयोजन भी कोरोना प्रोटोकाल के तहत हुए। ई-रिक्शा व आटो में भी कम संख्या में सड़कों पर देखे गए। मेडिकल से जुड़ी सभी सेवाएं सुचारू रहीं।

chat bot
आपका साथी