कोरोना टीका लगवाने वाले 18 से 44 तक के लोगों नहीं मिलेगा प्रमाण पत्र Aligarh News

कोरोना टीकाकरण में शासन स्तर से अब दिन बदलाव हो रहा है। अब कोरोना प्रमाण पत्र को लेकर नया फैसला हुआ है। टीका लगवाने वाले 18 से 44 तक के लाभार्थी अब केंद्र पर प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा। उसे आनलाइन ही वेबसाइट से यह प्रमाण पत्र निकलना होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 02:57 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 02:57 PM (IST)
कोरोना टीका लगवाने वाले 18 से 44 तक के लोगों नहीं मिलेगा प्रमाण पत्र Aligarh News
अब कोरोना प्रमाण पत्र को लेकर नया फैसला हुआ है।

अलीगढ़ जेएनएन। कोरोना टीकाकरण में शासन स्तर से अब दिन बदलाव हो रहा है। अब कोरोना प्रमाण पत्र को लेकर नया फैसला हुआ है। टीका लगवाने वाले 18 से 44 तक के लाभार्थी अब केंद्र पर प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा। उसे आनलाइन ही वेबसाइट से यह प्रमाण पत्र निकलना होगा। वहीं, 45 साल से ऊपर वाले लोगों को टीका लगने के साथ ही मौके पर ही यह प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

कोरोना टीकाकरण के प्रति सरकार गंभीर

कोरोना टीकाकरण को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार बेहद गंभीर है। ऐसे में हर दिन इसको लेकर नए आदेश-निर्देश आ रहे हैं। अब तक जिले में टीका लगवाने वाले सभी लोगों को केंद्र पर ही एक प्रमाण पत्र मिलता था। इसमें टीकाकरण को लेकर पूरी स्थिति लिखी होती है। लाभार्थी के पूरे विवरण के साथ ही अगला टीका कब लगेगा, इसकी भी पूरी जानकारी होती थी, लेकिन अब शासन स्तर से इस आदेश में बदलाव हो गया है। अब टीकाकरण केंद्र पर केवल 45 साल से ऊपर वाले लाभार्थियों को ही प्रमाण पत्र मिलेगा। 18 से 44 साल तक के लाभार्थियों के प्रमाण पत्र रोक लग गई है। यह अब केवल आनलाइन ही प्रमाण पत्र निकाल सकेंगे। सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि इसको लेकर आदेश आ गया है। जिले भर में शुक्रवार से ही इसे लागू कर दिया जाएगा। सभी केंद्र प्रभारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी