अलीगढ़ में लंबित विवेचनाओं का तेजी से होगा निस्तारण

अलीगढ़ में लंबित विवेचनाओं का तेजी से होगा निस्तारण

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने दिया पाठकों को भरोसा कुछ मामले निपटाए भी।

JagranFri, 22 Jan 2021 02:10 AM (IST)

जासं, अलीगढ़ : थानों में जो भी विवेचनाएं लंबित हैं, उनकी समीक्षा कर तत्काल निस्तारण कराया जाएगा। थाना व चौकियों प्रभारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए जा रहे हैं, फिर भी किसी की समस्या का हल नहीं हो रहा है तो पीड़ित सीधे आकर उनसे मिल सकता है। जनसुनवाई का निपटारा पुलिस की प्राथमिकता है। ये भरोसा गुरुवार को एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने 'प्रश्न पहर' में पाठकों के सवालों के जवाब में दिया। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। कुछ का मौके पर ही निस्तारण कराया। कुछ में संबंधित थानेदार को निर्देशित किया। चार अक्टूबर को मेरे साथ बैंक संबंधी धोखाधड़ी हुई थी। क्वार्सी थाने में रिपोर्ट दर्ज है। अभी तक कुछ नहीं हुआ।

आरिफ, धौर्रामाफी, थाना क्वार्सी

- मुकदमे की प्रगति के बारे में जानकारी करके निस्तारण कराएंगे। आप दफ्तर आकर भी मिल सकते हैं।

सराय हकीम इलाके में कुट्टू धड़ल्ले से बिक रहा है। कई युवाओं की जान जा चुकी है। कोई ध्यान नहीं देता।

अज्ञात

- कुट्टू की पूर्व में भी शिकायत आई है। पुलिस टीम भेजकर जांच कराएंगे। कोई अवैध तरीके से कुट्टू बेच रहा है तो कार्रवाई होगी।

2017 में एक महिला ने सीबीआइ अफसर बताकर मेरे बीमा की रकम हड़प ली। मुकदमा दर्ज है। कोई कार्रवाई नहीं हुई।

महेश मित्तल, प्रागमिल कालोनी, क्वार्सी

- आपके केस की मुकदमा संख्या दर्ज कर ली है। जांच कराकर कार्रवाई कराई जाएगी।

बीते 11 नवंबर को मेरी दुकान का शटर काटकर चश्मा आदि का सामान चोरी हुआ था। बदमाशों का पता नहीं चला।

मनोज चौहान, रामघाट रोड

- मुकदमा संख्या के आधार पर आपके केस की प्रगति देखी जाएगी। संबंधित थाने को तेजी से जांच के निर्देश दिए जाएंगे। 2010 में प्लॉट खरीदा था। इसमें डीलर ने धोखाधड़ी की। एफआइआर दर्ज है। कार्रवाई नहीं हो रही।

रवेंद्र, तालसपुर कलां, क्वार्सी

- आप प्रशासनिक रिपोर्ट के साथ सभी कागजात लेकर दफ्तर आइए। प्रकरण की जांच करा ली जाएगी। रामघाट रोड पर निजी कंपनी में नौकरी करता हूं। कंपनी ने एक महीने का वेतन नहीं दिया है। थाने में सुनवाई नहीं हो रही।

ऋषि, गूलर रोड

- वेतन आदि से जुड़ी समस्या के लिए आप लेबर अधिकारी के पास शिकायत कर सकते हैं। फिर भी कोई समस्या है तो मुझे आकर शिकायत दें। गांधीपार्क थाना के पास कृष्णापुरम में अवैध रूप से गैस रिफिलिग का काम हो रहा है।

अज्ञात

- दुकान का नाम दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम भेजकर अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चार जुलाई को मुझसे रंगदारी मांगी गई थी। मुकदमा दर्ज है। आशंका है कि कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के दौरान गड़बड़ी हो सकती है।

डॉ. अलवीरा शाह, न्यू सर सैयद नगर

आपके केस के संबंध में सीओ तृतीय को निर्देशित किया गया है। जांच के आधार पर ही चार्जशीट दायर की जाएगी।

इन्होंने भी बताईं समस्याएं : महेंद्र नगर से नरेश यादव, अतरौली से आकाशदीप, गांधीपार्क क्षेत्र से विनीत वाष्र्णेय, खैर से गिर्राज सिंह, गोपालपुरी से मनोज कुमार, एडीए कालोनी से नीतू चौधरी, जवां से शांति देवी, बन्नादेवी थाना क्षेत्र से एडवोकेट पवन कुमार, पीएसी रामघाट रोड से महिपाल, अतरौली से नरेंद्र कुमार, इगलास से मुकेश।

........

जागरूकता ही साइबर ठगी का बचाव

एसपी सिटी ने कहा कि साइबर ठगी से बचने के लिए जागरूक रहें। किसी भी अनजान कॉल, मैसेज, ई-मेल आदि का जवाब ना दें। कोई लालच दे रहा है तो सतर्क हो जाएं। एसपी ने शहर की यातायात व्यवस्था पर भी चर्चा की। बोले, यातायात को सुगम बनाने के लिए योजना बना ली गई है। अतिक्रमण, अवैध वाहन के खिलाफ कार्रवाई होगी। ई-रिक्शों का रूट निर्धारण किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.