कोरोना योद्धा सम्मान से चमक उठे मानवीय मूल्यों के मोती

कोरोना काल शायद ही कोई भूल पाए। ऐसा समय जब संकट में जान फंसने पर अपनों ने भी दूरी बना ली।

JagranThu, 23 Sep 2021 02:20 AM (IST)
कोरोना योद्धा सम्मान से चमक उठे मानवीय मूल्यों के मोती

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: कोरोना काल शायद ही कोई भूल पाए। ऐसा समय, जब संकट में जान फंसने पर अपनों ने भी दूरी बना ली। तब मदद के लिए कोरोना योद्धा ही पास नजर आए। खुद की चिंता किए बिना संक्रमित मरीजों का जीवन बचाने व जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए दिन-रात जुटे रहे कोरोना योद्धाओं के हौसले और जज्बे को दैनिक जागरण ने सलाम किया तो उनका चेहरा नई ऊर्जा से खिल गया। मानवीय मूल्यों के ये मोती जनप्रतिनिधि व आलाधिकारियों के हाथों सम्मानित होने पर चमक उठे। ऐसे अभूतपूर्व सम्मान की किसी को उम्मीद नहीं थी। संकल्प लिया कि भविष्य में यदि ऐसी कोई चुनौती फिर आई तो पूरी शिद्दत से मानवता की सेवा करेंगे।

दैनिक जागरण की ओर से बुधवार को ओजोन सिटी के सभागार में आयोजित अलीगढ़ कोरोना योद्धा सम्मान-2021 समारोह के दौरान निस्वार्थ मदद करने वाले लोगों का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा, महामारी के उस दौर को याद करके दिल दहल जाता है। हर व्यक्ति भयभीत था, क्योंकि शत्रु अदृश्य था। ऐसे मुश्किल व चुनौती भरे वक्त में डाक्टर ही नहीं, तमाम लोग आगे आए, समाज को संबल प्रदान किया। हमें उस समय हर व्यक्ति की अहमियत का पता चला। महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा कि इतना बुरा दौर पहले कभी नहीं देखा। तमाम डाक्टर व स्टाफ हौसले के साथ मरीजों की जिंदगी बचाने में जुटे थे। पुलिस और प्रशासन ने मानवता को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए मैं स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि दूसरों की मदद वहीं कर पाते हैं, जिनका दिल बढ़ा और कुछ करने की चाहत और आदत होती है। जब तक लोगों के दिल में दूसरों के लिए सहृद भावना होगी, मानवता और इंसानियत जिंदा रहेगी।

इससे पहले दैनिक जागरण के एसोसिएट एडिटर उमेश चंद्र शुक्ल ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में मदद करने व कंधे से कंधा मिलाकर चलने का जज्बा कभी खत्म नहीं होगा। कोरोना काल में सब हारे, लेकिन हिम्मत और दृढ़ संकल्प से हिंदुस्तान जीत गया। जो जहा पर जिस स्थिति में था, मानवता की भरपूर मदद की। डाक्टर को भगवान का स्वरूप कहा जाता है, लेकिन दिल से संपन्न व्यक्ति ही किसी की मदद कर सकता है।

मंडलायुक्त व विशिष्ट अतिथियों ने कोरोना योद्धाओं को नवोन्मेष, कर्तव्य से बढ़कर, कोविड नायक, जागरूकता योद्धा व संकट प्रबंधन नेतृत्व श्रेणी में सम्मानित किया। इसमें चिकित्सक, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वाय, चालक, सफाईकर्मी, पुलिस कर्मी, समाजसेवी व अन्य लोग शामिल रहे। समारोह का शुभारंभ मंडलायुक्त गौरव दयाल और महापौर मोहम्मद फुरकान ने दीप प्रज्जवलित करके किया। साथ में विशिष्ट अतिथि एसएसपी कलानिधि नैथानी व ओजोन ग्रुप के सीएमडी प्रवीण मंगला भी थे। दैनिक जागरण के महाप्रबंधक अखिल भटनागर ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम में एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र, सीओ मोहसिन खान, आरिफ अली खान, कमल अरोरा, प्रह्लाद अग्रवाल आदि मौजूद रहे। ये रहे सहयोगी

- पावर्ड बाइ-आरजी ग्रुप आफ एजुकेशन

- स्पासर्ड बाइ कोनार्क पाइप

- ड्राइविन बाइ-हुंडई

- श्री साईं आयुर्वेदिक पीजी मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल,

- बंसल क्लासेज

- विवेकानंद कालेज आफ टेक्नोलाजी एंड मैनेजमेंट

- जीवन ज्योति इंस्टीट्यूट आफ नìसग एंड पैरामेडिकल साइसेंस

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.