ईएमयू से सफर करने वाले यात्रियों को काउंटर से मिलेगी टिकट Aligarh News

एक मार्च से हाथरस व अलीगढ़ से संचालित होने जा रही ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों व दैनिक यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अनारक्षित टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध करा दी है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:17 AM (IST)
ईएमयू से सफर करने वाले यात्रियों को काउंटर से मिलेगी टिकट Aligarh News
रेलवे प्रशासन ने अनारक्षित टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध करा दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। एक मार्च से हाथरस व अलीगढ़ से संचालित होने जा रही ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों व दैनिक यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अनारक्षित टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध करा दी है। अलीगढ़ स्टेशन पर इसके लिए छह काउंटर बनाए गए हैं। आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) से भी मुसाफिर टिकट ले सकेंगे। लोकल स्टेशनों पर भी काउंटर टिकट देने की सुविधा दे दी गई है। ट्रेनों का आवागमन प्लेटफार्म संख्या पांच व छह से किया जाएगा। हालांकि इसके लिए यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन का किराया देना होगा। दैनिक पास लागू नहीं होगा। केवल टिकट धारक ही प्लेटफार्म पर प्रवेश कर सकेंगे।

यात्रियों को सबसे सस्ता 30 रुपये मूल्य का टिकट मिलेगा

स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि यात्रियों को कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। केवल दो गेटों से ही प्रवेश व निकासी हो सकेगी। उन्होंने बताया कि हाथस व अलीगढ़ से चलने वाली दोनों ही ट्रेनों का दोनों ओर से प्लेटफार्म संख्या पांच व छह से किया जाएगा। यात्रियों को सबसे सस्ता 30 रुपये मूल्य का टिकट मिलेगा। अलीगढ़ से दिल्ली तक किराये के रूप में 60 रुपये लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी