UP TET की परीक्षा से पहले पेपर हुआ लीक, एक महीने बाद होगी परीक्षा

आज होने वाले यूपी टीईटी की परीक्षा को शासन के आदेश पर रद कर दिया गया है। बताते हैं बपेपर शुरू होने से पहले मथुरा गाजियाबाद बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हुआ था। अब परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:27 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:27 AM (IST)
UP TET की परीक्षा से पहले पेपर हुआ लीक, एक महीने बाद होगी परीक्षा
आज होने वाले यूपी टीईटी की परीक्षा को शासन के आदेश पर रद कर दिया गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  आज होने वाले यूपी टीईटी की परीक्षा को शासन के आदेश पर स्‍थगित कर दिया गया है। बताते हैं पेपर शुरू होने से पहले मथुरा गाजियाबाद बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हुआ था। अब परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्‍यर्थियों को दोबारा कोई फीस नहीं देनी होगी। मामले की जांच में एसटीएफ की टीम जुटी। शासन स्तर से सभी जिलों के डीएम को आदेश जारी कर दिया गया है।यह जानकारी अलीगढ डीएम सेल्वा कुमारी जे ने दी।

अभ्‍यर्थियों में निराशा का माहौल

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा स्‍थगित होने से अभ्‍यर्थियों में मायूसी छा गयी। सबसे ज्‍यादा दूर दराज से आने वाले अभ्‍यर्थियों को परेशानी का सामना करना पडा। हालांकि जो परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच सके या अपरिहार्य कारणों से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उन्‍होंने राहत की सांस ली है। डीएम अलीगढ़ सेल्‍वा कुमारी जे ने जानकारी देते हुये बताया कि आज दोनो पालियों की उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दी गई है। इसके लिए नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय कुमार उपाध्याय ने इसकी पुष्टि की है।

ऐसे की डीएम ने घोषणा

रविवार को जिले भर में सुबह 38, जबकि शाम को 26 केंद्रों पर टीईटी की परीक्षा होनी थी। इसमें 31 हजार 614 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। सुबह की पाली में 38 केंद्रों पर 18 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं नौरंगीलाल इंटर कालेज समेत सभी केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षार्थी पेपर देने में लगे थे। कुछ देर बाद ही परीक्षा लीक होने की जानकारी मिली। लेकिन, अभ्यर्थियों को तत्काल जानकारी नहीं दी गई। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने परीक्षा रद होने की घोषणा की, जिसके बाद सभी केंद्र व्यवस्थापक डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा के आदेश का इंतजार करते रहे। करीब सवा 11 बजे सभी केंद्रों पर सूचना जाने के बाद ओएमआर शीट व प्रश्नपत्र वापस लिए गए। जब अभ्यर्थियों को सूचना मिली तो उन्हें झटका लगा। दूरदराज से आए अभ्यर्थियों को मायूज लौटना पड़ा। अचानक परीक्षा रद होने की खबर से अभ्यर्थी भी असमंजस में थे।

chat bot
आपका साथी