Panchayat elections 2021: जुलसू के साथ प्रत्याशी नहीं कर सकेंगे नामांकन, कोरोना के चलते प्रशासन ने लगाई रोक Aligarh News

पंचायत चुनाव के नामांकनों पर भी इस बार कोरोना का ग्रहण लग गया है। कोई भी प्रत्याशी जुलसू व काफिले के साथ नामांकन नहीं कर सकेगा। प्रशासन की तरफ से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। एक प्रत्याशी को केवल एक गाड़ी की ही अनुमति मिलेगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:29 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:29 AM (IST)
Panchayat elections 2021:  जुलसू के साथ प्रत्याशी नहीं कर सकेंगे नामांकन, कोरोना के चलते प्रशासन ने लगाई रोक Aligarh News
कोराेना के चलते प्रशासन ने इस बार इस पर रोक लगा दी है।
अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव के नामांकनों पर भी इस बार कोरोना का ग्रहण लग गया है। कोई भी प्रत्याशी जुलसू व काफिले के साथ नामांकन नहीं कर सकेगा। प्रशासन की तरफ से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। एक प्रत्याशी को केवल एक गाड़ी की ही अनुमति मिलेगी। पत्याशी व उसके एक साथ क अन्य व्यक्ति को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश मिलेगा। सख्ती के लिए मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गई है। नामांकन कक्षों के साथ ही शहर के विभिन्न थानों क्षेत्रों में भी मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति कर दी गई। नामांकन में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। एक साथ एक ही उम्मीदवार को नामांकन कक्ष में प्रवेश मिलेगा।
 प्रत्याशी जुलूस व काफिले में नामांकन नहीं कर सकेगा
शनिवार से जिले मे नामांकन की शुरुआत होनी है। अब तक हर बार अधिकतर प्रत्याशी गाड़ियों के लंबे काफिले व जुलूस के चलते नामांकन के लिए आते थे। अधिकर के जुलूस तस्वीर महल तक आते थे, लेकिन कोराेना के चलते प्रशासन ने इस बार इस पर रोक लगा दी है। कोई भी प्रत्याशी जुलूस व काफिले में नामांकन नहीं कर सकेगा। इसे रोकने के लिए हर क्षेत्र में मजिस्ट्रेटों का पहरा लगाया गया है। शहर के बाहर ही यह जुलूस को रेाक लेंगे। कलक्ट्रेट परिसर के अंदर सिटी मजिस्ट्रेट, एएमयू के सामने कलक्ट्रेट के पुराने प्रवेश द्वार पर एसीएम द्वितीय बी अंजुम, मुरादाबाद रोड की तरफ डीपीएस स्कूल के पास उपश्रमायुक्त राजेश कुमार, टप्पल खैर से आने वालों को खेरेश्वर मंदिर पर रोकने के लिए सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह, मथुरा रोड से आने वालों को गायत्री रिसोर्ट के सामने खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी सर्वेश कुमार, अागरा रोड से आने वालेों को बाइपास फ्लाई ओवर के पास रोकने के लिए परियोजना निदेशक सचिन कुमार, एटा रोड से आने वालों को धनीपुर ब्लाक पर रोकने के लिए डीसी एनआरएलएम सचिन कुमार, बरौली बाइपास से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक श्रीनाथ पासवान, सारसौल से बाइपास रोड पर रोकने के लिए जिला उद्यान अधिकारी एनके सहानियां को लगाया गया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने यह आदेश जारी किए है। इनमें कोरोना प्राटाेकाल का सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।
 
चरित्र प्रमाण पत्र की कोई जरूरत नहीं

पंचायत चुनाव के नामांकनों की तैयारियों में लगे प्रत्याशियों में अभिलेखों को लेकर भ्रम हैं। इसी को लेकर कुछ नामांकन के लिए पुलिस से जारी चरित्र प्रमाण पत्र भी बनवा रहे हैं, लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं है। नामांकन पत्र में यह लगता भी नहीं हैं। इसके साथ ही केवल ग्राम प्रधान,क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के कर्जदारों को ही नोड्यूज की जरूरत है। बाकी के अन्य लोगों के लिए नोड्यूज भी कोई जरूरत नहीं है।

 
22 हजार नामांकनों की हुई बिक्री

जिले में पंचायत चुनाव के लिए अब तक 22 हजार से अधिक नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है। इनमें प्रधान पद के लिए 8345, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 6341, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 6450 व जिला पंचायत सदस्य के लिए 788 नामांकनों की बिक्री हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी