Panchayat Chunav 2021: अलीगढ़ में 17 से शुरू होंगे नामांकन, प्रत्याशियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानिए विस्‍तार से

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए 17 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार नामांकन की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:51 AM (IST)
Panchayat Chunav 2021:  अलीगढ़ में 17 से शुरू होंगे नामांकन, प्रत्याशियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानिए विस्‍तार से
पंचायत चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए 17 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी।

अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए 17 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार नामांकन की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा। सभी दावेदारों को कोरोना के नियमों का पूर्ण पालन करना होगा। बिना मास्क के किसी को नामांकन परिसर में भी प्रवेश नहीं मिलेगा। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन ब्लाक स्तर पर होंगे। वहीं, जिला पंचायत सदस्य के नामांकन जिला स्तर पर होंगे। 

कोरोना हेल्पडेस्क बनाई

जिले में चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होना है। 17 से नामांकन की शुरुआत होगी। प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली है। प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व बीडीसी के पर्चा दाखिले के लिए कुल 12 ब्लाकों पर अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। वहीं, जिला पंचायत सदस्य नामांकन के लिए कलक्ट्रेट में चार अलग-अलग कक्षों में व्यवस्था की गई है।  सभी जगह काउंटरों पर बल्लियों से बैरीकेटिंग की गई है। इसके साथ ही सभी नामांकन स्थलों पर कोरोना हेल्पडेस्क बनाई जा रही है। यहां पर कर्मचारियों की ड्यूटी लग रही है। सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार का कहना है कि जांच पड़ताल के बाद ही उम्मीदवारों को प्रवेश मिलेगा। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करें। 

इस तरह है जिले में चुनाव का कार्यक्रम

- नामांकन जमा, 17 से 18 अप्रैल तक (सुबह आठ से शाम पांच बजे तक)

- नामांकन पत्रों की जांच, 19 व 20 अप्रैल तक (सुबह आठ से कार्य समाप्ति तक)

-नाम वापसी, 21 अप्रैल (सुबह आठ से दोपहर तीन बजे तक )

-चुनाव चिह्न आवंटन 21 अप्रैल (दोपहर तीन बजे से कार्य समाप्ति तक)

- मतदान, 29 अप्रैल (सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक)

- मतगणना, दो मई (सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक)

chat bot
आपका साथी