भारी तादात में मंडी पहुंच रहा धान, अव्‍यवस्‍था के चलते लग रहा जाम Aligarh news

कस्बा छर्रा स्थित गल्ला मंडी में धान की फसल की आवक को लेकर अतरौली रोड पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। गल्ला मंडी के दोनों ओर अतरौली-छर्रा रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:51 PM (IST)
भारी तादात में मंडी पहुंच रहा धान, अव्‍यवस्‍था के चलते लग रहा जाम Aligarh news
कस्बा छर्रा गल्ला मंडी में धान की फसल की आवक से अतरौली रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । कस्बा छर्रा स्थित गल्ला मंडी में धान की फसल की आवक को लेकर अतरौली रोड पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। गल्ला मंडी के दोनों ओर अतरौली-छर्रा रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। जिससे घंटों जाम में फंसे रहकर राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बुधवार को पुलिस ने कडी मशक्कत के बाद वाहनों को व्यवस्थित कराकर यातायात सुचारू कराया। तब कहीं जाकर राहगीरों ने राहत की सांस ली।

आसपास के किसान भी छर्रा मंडी पहुंच रहे धान बेचने

छर्रा गल्ला मंडी में धान की काफी आवक हो रही है। आस पास एवं अन्य जनपदों से भी किसान अपना धान बेचने के लिए छर्रा मंडी पहुंच रहे हैं। दुकानों पर फसल की तुलाई जल्दी कराने के चलते धान से भरे बुग्गी, ट्रैक्टर आदि वाहन मंडी गेट पर ही अव्यवस्थित हो जाते हैं। जिससे अतरौली रोड पर रोजाना लंबा जाम लग जाता है। राहगीरों को निकलने के लिए घंटों इंतजार करना पडता है। 

धान की कीमत में आई गिरावट

वहीं छर्रा गल्ला मंडी में धान की खरीद हेतु आरएफसी एवं एफसीआई कंपनी के सरकारी कांटे लगाए गए हैं। शासन द्वारा खरीद केंद्रों पर किसानों के मोटे व कामन धान की कीमत 1940 व ग्रेड वन धान की कीमत 1960 रुपये निर्धारित की है। फिलहाल मंडी में सुगंधा, सरबती, 1509 बासमती धान बिक्री हेतु पहुंच रहा है। बाजार में आढतों पर बासमती धान की कीमत 2600 से लेकर 2900 रुपये में बिक रहा है। गल्ला मंडी व्यापार अध्यक्ष मुकेश गुप्ता का कहना है कि इस समय मंडी में भारी संख्या में धान पहुंच रहा है। जिससे मंडी के बाहर रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है। बुधवार को धान की कीमत में कुछ गिरावट आई है। वहीं आरएफसी एवं एफसीआई केंद्र संचालक रितेश चौहान एवं अतुल सक्सेना का कहना है कि मंडी क्षेत्र में किसान अपने खेतों में मोटा धान की फसल बहुत कम करते हैं। जिससे खरीद केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ है। मंडी में अभी तक मोटा धान बिक्री हेतु नहीं आया है। दोनों की केंद्रों पर अभी धान की कोई खरीद नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी