हर्ष फायरिंग पर कार्रवाई के घेरे में रहेंगे वैक्वट हाल व बरात घर के मालिक Aligarh news

एसएसपी ने कहा है कि शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने वालों के साथ ही जिस भी बरात घर में हर्ष फायरिंग होगी उसके संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हर्ष फायरिंग के लिए बरात घर के संचालक को भी जिम्मेदार माना जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:02 AM (IST)
हर्ष फायरिंग पर कार्रवाई के घेरे में रहेंगे वैक्वट हाल व बरात घर के मालिक Aligarh news
एसएसपी ने कहा हर्ष फायरिंग करने वालों के साथ ही जिस भी बरात घर संचालक पर कार्रवाइ होगी।

अलीगढ़, जेएनएन । एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले में शादी समारोह व अन्य मौकों पर होने वाली हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर कड़ाई से रोकथाम के निर्देश दिए हैं।

बरात घर के संचालक को माना जाएगा जिम्‍मेदार

एसएसपी ने कहा है कि शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने वालों के साथ ही जिस भी बरात घर में हर्ष फायरिंग होगी उसके संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हर्ष फायरिंग के लिए बरात घर के संचालक को भी जिम्मेदार माना जाएगा। एसएसपी ने बताया कि हर्ष फायरिंग होने पर घटना की परिस्थिति के अनुसार आरोपितों के साथ ही बरात घर के मालिकों को भी दोषी मानते हुए उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी ने कहा है कि सभी बरात घर व वैक्वट हाल के मालिक यह सुनिश्चित करें कि कोई भी असलहा लेकर उनके फार्म हाउस या बरात घर में न आए। इसकी जिम्मेदारी उनकी स्वयं की हैं। आयोजन स्थल के बाहर भी एक बड़ा सा बोर्ड लगा दें कि हर्ष फायरिंग पूर्णत : वर्जित है। यदि कोई उल्लंघन करता है तो पूर्व से ही पुलिस को सूचित करें। हर्ष फायरिंग होने के बाद संबंधित आयोजन स्थल के मालिक की भी जवाबदेही तय होगी। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों व सीओ को निर्देश जारी किए हैं। एसएसपी ने कहा है कि असलहों के लाइसेंस आत्मरक्षा व सुरक्षा के लिए हैं। इनका प्रदर्शन कानूनन अपराध है। इंटरनेट मीडिया पर तमंचे व अन्य असलहों के साथ पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। 

हर्ष फायरिंग में गाजियाबाद के फरार सिपाही की रिपोर्ट भेजी

अलीगढ़। टप्पल इलाके के फार्म हाउस में शनिवार रात बरात में हुई हर्ष फायरिंग के मामले में एसएसपी ने फरार आरोपित सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट भेजी है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि फरार आरोपित गाजियाबाद में सिपाही है। फार्म हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के साथ प्रकरण की रिपोर्ट डीआईजी गाजियाबाद को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी