एएमयू मार्ग पर कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा हटाने पर आक्रोशAligarh News

जननायक कर्पूरी ठाकुर राष्ट्रीय समाज सेवा परिषद ने कड़ी आपत्ति जताई है। पदाधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रबंधन ने उन्हें गुमराह कर रात में प्रतिमा का स्थान बदल दिया। पार्क व शिलालेख भी हटा दिए गए। विरोध जताने का निर्णय लिया गया है।

Sandeep Kumar SaxenaFri, 24 Sep 2021 05:48 PM (IST)
गांधी जयंती पर उपवास रखकर विरोध जताने का निर्णय लिया गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। एएमयू मार्ग पर पुलिस कंट्रोल रूम के सामने लगी स्वतंत्रता सेनानी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा मूल स्थान से हटा दी गई। प्रतिमा को वहीं दूसरे स्थान पर कम जगह में लगाया गया है। इसको लेकर जननायक कर्पूरी ठाकुर राष्ट्रीय समाज सेवा परिषद ने कड़ी आपत्ति जताई है। पदाधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रबंधन ने उन्हें गुमराह कर रात में प्रतिमा का स्थान बदल दिया। पार्क व शिलालेख भी हटा दिए गए। गांधी जयंती पर उपवास रखकर विरोध जताने का निर्णय लिया गया है।

यह हैै मामला 

स्मार्ट सिटी के तहत घंटाघर से एएमयू सर्किल तक स्मार्ट रोड के निर्माण का कार्य चल रहा है। डिवाइडर, फुटपाथ का स्वरूप बदला जा रहा है। आइजी खान सर्किल का दायरा बढ़ाकर आकर्षक रूप दिया गया है। परिषद के अध्यक्ष चंद्रबोस निराला की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में कालीचरन ने कहा कि देश में जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रथम आदम कद प्रतिमा कंट्रोल रूम के सामने तिहारे पर स्थापित हुई थी। यहां पार्क था, पर्याप्त स्थान था, चारों ओर शिलालेख लगे थे। मूल स्थान से प्रतिमा हटाने की जानकारी मिली तो परिषद के अध्यक्ष के साथ पार्षद वीरेंद्र सिंह, ओमप्रकाश शिरोमणि, सतीश आर्य, धीरेंद्र सविता, राेहिताश स्मार्ट सिटी कार्यालय में जीएम से मिले। जीएम ने आश्वासन दिया कि तिराहे पर सुंदरीकरण का कार्य शुरू होने से पहले अवगत करा दिया जाएगा, मानचित्र भी दिखाएंगे। लेकिन, 22 सितंबर को पदाधिकारी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि रात में ही प्रतिमा को हटाकर दूसरी जगह स्थापित कर दिया गया है। पार्क का आस्तित्व मिटा दिया। प्रतिमा काे कम जगह में लगाया गया है। स्मार्ट सिटी प्रबंधन की इस हरकत से सविता समाज के साथ कर्पूरी ठाकुर के अनुयाइयों में राेष है। परिषद ने निर्णय लिया है कि गांधी जयंती पर प्रतिमा के पास ही बैठकर उपवास रखकर विरोध जताया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.