हाथरस में बुखार से दो बच्चों समेत तीन की मौत, गांव के लोगों में मची खलबली

जिले में बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग अभी तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पंहुचा है कि आखिरकार मौत किस कारणों से हो रही हैं। गुरुवार को दाे बालिकओं व एक महिला की बुखार से मौत हो गई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:57 PM (IST)
हाथरस में बुखार से दो बच्चों समेत तीन की मौत, गांव के लोगों में मची खलबली
जिले में बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

हाथरस, संवाद सहयोगी। जिले में बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग अभी तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पंहुचा है कि आखिरकार मौत किस कारणों से हो रही हैं। गुरुवार को दाे बालिकओं व एक महिला की बुखार से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गांवों में शिविर लगाकर दवाईयों का वितरण कराया जा रहा है।

निरंतर बढ़ रहे मरीज

बेरहम बुखार का प्रकोप औऱ बढ़ता जा रहा है जो थमने का नाम नही ले रहा है। आज फिर एक मासूम को निगल गया। अस्पताल लेकर आये बच्चे की डाक्टरों ने म्रत घोषित कर दिया। कोतवाली सदर के मोहल्ला नाईं का नगला निवासी भोला के मासूम पुत्र उम्र 2 साल की हालत बीती रात अचानक बिगड़ गई। स्जवन बच्चे को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। रानी उम्र 14 साल पुत्री प्रभुदयाल निवासी रमनपुर पांच दिन से बुखार आ रहा था प्लेट गिर गई थी रात को मौत हो गई। सासनी के गांव जरैया गदाखेड़ा में महिला कमला देवी को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। स्वजन के द्वारा निजी अस्पताल में उपचार कराया गया। जहां देर रात को महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में सिर्फ 14 मौतें

जिले में अब तक करीब सत्तर से अधिक लोगों की मौत बुखार व डेंगू की आशंका के कारण हो चुकी है। प्रतिदिन चार से पांच लोग मर रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े चौकाने वाले हैं। अभी तक सिर्फ 14 मौत बुखार से तथा एक मौत डेंगू से होना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मान रहे हैं।

स्वास्थ्य शिविर व फागिंग तक सीमित

पूरे जिले में बुखार और डेंगू के प्रकोप से लोगों में हाहाकार मचा हुअा है। स्वास्थ्य विभाग सिर्फ शिविर लगाकर दवाईयों के वितरण कराने तथा ब्लड सैंपल तक सीमित है। आज तक यह नतीजा नहीं मिल पाया कि आखिरकार मौत किन कारणों से हो रही है। पिछले दिनों फागिंग करने गई टीम के साथ कैलोरा में ग्रामीणों ने अभद्रता करते हुए हाथापाई कर दी थी। ग्रामीणों में लगातार हो रही मौतों को लेकर आक्रोश व्याप्त था। अभद्रता हो जाने के बाद अब टीमें ग्रामीण क्षेत्र में फागिंग करने के लिए जाने से बच रही हैं।

chat bot
आपका साथी