अलीगढ़ में बढ़ रहा डेंगू बुखार का प्रकोप, पलायन करने को मजबूर ग्रामीण

थाना बरला के गांव दतावली में बुखार का कहर जारी है। रफ्तार यह है कि एक सप्ताह के अंदर 10 लोगों को अपनी चपेट में लेकर मौत की नींद सुला दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:35 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:35 PM (IST)
अलीगढ़ में बढ़ रहा डेंगू बुखार का प्रकोप, पलायन करने को मजबूर ग्रामीण
स्वास्थ्य विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बरला के गांव दतावली में बुखार का कहर जारी है। रफ्तार यह है कि एक सप्ताह के अंदर 10 लोगों को अपनी चपेट में लेकर मौत की नींद सुला दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। इलाज व दवाओं के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।

एक ही गांव में दस की मौत

थाना बरला के गांव दतावली में अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। गांव के दीनदयाल सिंह ने बताया कि बुखार में जो भी व्यक्ति अपना चैकअप करा रहे हैं। जांच रिपोर्ट में पलेटें गिरना आ रही है। दस लोगों की मौत और गांव में सैकड़ों लोग इसकी चपेट में हैं। ग्रामीणों में इसे लेकर भय व्याप्त है। कई परिवार पलायन कर रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं। सतीश शर्मा का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। दवा व इलाज के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। विवेक कुमार ने बताया कि गांव में सफाई व्यवस्था भी ढंग से नहीं हुई। नालियों से कीचड़ निकलवा कर किनारे पर जगह-जगह इकट्ठा करा दी है। वहीं सैकड़ों लोग अपना इलाज करा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी