आपरेशन निहत्था : दो दिन में पुलिस ने जमा कराए 62 शस्त्र Aligarh News

एसएसपी ने कहा कि कहीं भी यदि लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होता दिखे तो कार्रवाई करें। साथ ही इंटरनेट मीडिया आदि पर भी अवैध तरीके से अवैध असलहा लाइसेंसी असलहे लहराने वालों के खिलाफ खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:37 AM (IST)
आपरेशन निहत्था : दो दिन में पुलिस ने जमा कराए 62 शस्त्र Aligarh News
दिन के अंदर 63 शस्त्र जमा करा दिए गए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। आपरेशन निहत्था के तहत पुलिस ने दो से ज्यादा शस्त्र रखने वाले 162 लाइसेंस धारकों को चिह्नित किया है। इनमें से दो दिन के अंदर 63 शस्त्र जमा करा दिए गए हैं। शेष धारकों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है।

यह है मामला

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ऐसे शस्त्र लाइसेंस धारक या उनके स्वजन व संबंधियों को चिह्नित करने के निर्देश दिए थे, जिनके पास दो से अधिक शस्त्र हैं। इसके तहत जिलेभर में यह कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने सभी थानों में असलहा धारकों के लाइसेंसों पर क्रय किए गए व चलाए गए कारतूसों का मानक के अनुसार संख्या में अवलोकन करने के निर्देश दिए हैं। विवरण उपलब्ध न होने पर विधिक कार्रवाई को कहा है। एसएसपी ने कहा कि यदि शस्त्र धारक का शस्त्र थाने के मालखाने में जमा है और किसी मुकदमे से संबंधित है तो निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। सत्यापन के दौरान यह भी देखा जाए कि शस्त्र लाइसेंस धारक अपने शस्त्र का रखरखाव स्वयं कर रहा है या उसने शस्त्र को अन्य व्यक्ति के पास रखा है। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इसके अलावा नवीनीकरण न कराने वाले धारकों के शस्त्र लाइसेंस अनाधिकृत रूप से रखे हुए माने जाएंगे। लाइसेंस धारकों के स्वजन व करीबी अापराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं तो भी निरस्तीकरण की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि कहीं भी यदि लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होता दिखे तो कार्रवाई करें। साथ ही इंटरनेट मीडिया आदि पर भी अवैध तरीके से अवैध असलहा, लाइसेंसी असलहे लहराने वालों के खिलाफ खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करें।

chat bot
आपका साथी