Live Aligarh Coronavirus News Update: एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, हाथरस में दौ कैदी समेत पांच corona positive मिले

अलीगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत हो गई। अलीगढ़ में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 16 हो गई है। इसके अलावा हाथरस दो कैदी समेत पांच नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:12 AM (IST)
Live Aligarh Coronavirus News Update: एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, हाथरस में दौ कैदी समेत पांच corona positive मिले
Live Aligarh Coronavirus News Update: एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, हाथरस में दौ कैदी समेत पांच corona positive मिले

अलीगढ़[जेएनएन]: उत्तर  प्रदेश के अलीगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत हो गई। अलीगढ़ में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 16 हो गई है। इसके अलावा हाथरस दो कैदी समेत पांच नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

हाथरस में पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले, खलबली

हाथरस: जनपद में शनिवार को कोरोना बम फूट गया। यहां एक साथ पांच लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसमें चार दिन पूर्व जेल भेजे गए दो कैदी शामिल है। कैदियों को अलीगढ़ में ही आइसोलेट कराया जा रहा है। दंपती को सीएचसी मुरसान के एलवन हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित पाई गई डेढ़ साल की बच्ची को अलीगढ़ मेडिकल के एल टू सुविधा वाले हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया है। 

वाहन चोर निकले पॉजिटिव

सिकंदराराऊ पुलिस ने चार दिन पूर्व वाहन चोरी के मामले में तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस वाहन चोरी का मुकदमा तीनों के खिलाफ दर्ज कर उन्हें जेल भेजा था। जेल भेजने से पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों का सैंपल लिया गया था। अब जेल में बंद एक कैदी का सैंपल पॉजिटिव आया है।

ये भी निकले पॉजिटिव

सादाबाद के गांव गीगला में क्रिकेट के मैच के दौरान विवाद हुआ था। जिसमें एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुकदमे में नामजद दो आरोपितों को पिछले दिनों पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा था। दोनों आरोपितों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लिए गए। अब एक आरोपित का सैंपल पॉजिटिव आया। दो कैदियों के सैंपल पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मची हुई है। संपर्क में आने वाले पुलिस कर्मियों को चिन्हित किया जा रहा है।

दिल्ली से पैदल आए थे दंपती

सासनी के एक गांव के दंपती दिल्ली की आजाद नगर सब्जी मंडी में ढकेल लगाते थे। लॉकडाउन हो जाने के बाद  दिल्ली से पैदल चलकर दोनों अपनी ससुराल पहुंचे थे। ससुराल में  15 दिन रहने के बाद 24 मई को अपने पैतृक गांव आए थे।

जुकाम के थे लक्षण

बताते हंै कि उस दौरान उन्हें सर्दी जुकाम के लक्षण थे। जिसकी सूचना जिला कंट्रोल रूम को मिली जिसके आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को कस्बा के सीमेक्स इंटर नेशनल स्कूल में क्वारंटाइन कराया था। 26 मई को जांच के लिए दोनों के नमूने लिए गए थे। शनिवार को पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दंपती को मुरसान एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

डेढ़ साल की बच्ची पॉजिटिव

मुरसान के एक ड्राइवर को पॉजिटिव होने पर पिछले दिनों एलवन हॉस्पीटल मुरसान सीएचसी पर भर्ती कराया गया था। पत्नी व डेढ़ साल की बच्ची को क्वारंटाइन कराया गया था। अब डेढ़ वर्षीय पुत्री भी संक्रमित पाई गई।

28 पुलिसकर्मियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

 सिकंदराराऊ : 26 मई को पुरदिलनगर नहर पुल के पकड़े गए तीन बाइक चोरों में से एक चोर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कोतवाली में खलबली मच गई। कोतवाली पर संपर्क में 28 पुलिस कर्मी आए थे। इसमें इंसपेक्टर व क्राइम निरीक्षक भी शामिल हैैं। जिनकी स्वास्थ्य की टीम द्वारा कोतवाली पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। चोरों के संपर्क में आए उसके मोहल्ले के लोगों की सूची बनाई जा रही है। यह युवक कस्बा पुरदिलनगर का रहने वाला है।

पुलिस परिसर सैनिटाइज

अब पुलिस कोतवाली परिसर को सैनेटाइज कराने में जुट गई है। डॉक्टर अब्दुल रहीम एवं साजिद हुसैन द्वारा कोतवाली पहुंचकर युवक के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गईष अन्य दोनों बाइक चोरों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीओ डॉ. राजीव कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों की सूची बनाई गई है, जिनमें 28 शामिल हैं।

भाई को भेजा क्वारंटाइन सेंटर

पुरदिलनगर : बाइक चोरी के आरोपित कस्बा निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर शनिवार को स्वास्थ विभाग की टीम उसके घर पहुंच गई। काफी देर तलाशने के बाद उसका भाई टीम को मिला। टीम उसे क्वारंटाइन करने के लिए केजीएन कॉलेज सिकंदराराऊ ले गई। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से लोगों में दहशत है। सभी लोग अपने घरों में बंद हैं।

chat bot
आपका साथी