एक ओर कोरोना का कहर तो दूसरी गेहूं क्रय केंद्र पर अव्‍यवस्‍थाओं की मार झेल रहे किसान Aligarh news

जवां के सहकारी समिति व पीसी एफ के गेहूं क्रय केंद्र पर लक्ष्य के प्रति रोजाना हो रही है। 350 कुंतल प्रतिदिन गेहूं की तोल लेकिन उठान में तेजी न होने के कारण करीब 11 ट्रक माल गेहूं क्रय केंद्र के पास खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:11 PM (IST)
एक ओर कोरोना का कहर तो दूसरी गेहूं क्रय केंद्र पर अव्‍यवस्‍थाओं की मार झेल रहे किसान Aligarh news
जवा खरीद केंद्र पर गेहूं की तुलाई कराते किसान।

अलीगढ़, जेएनएन । गेहूं क्रय केंद्र पर बरती जा रही लापरवाही से किसानों के गेहूं अभी भी खुले आसमान के नीचे पड़े हैं। कहीं बारदाना नहीं है तो कहीं तुलाई धीरे हो रही है, इसके चलते किसानों को कई दिनों तक खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

 

 किसानों के हंगामे के बाद हुई बारदाने की व्‍यवस्‍था

अकराबाद के सहकारी समिति गेहूं खरीद केन्द्र पर गेहूं की खरीद जारी है। केन्द्र प्रभारी राजेश शर्मा के अनुसार खरीद केन्द्र पर अब तक करीब तेरह हजार कुंतल गेहूं की खरीद हो चुकी है। यहां बीते वर्ष सत्रह हजार कुंतल गेहूं की खरीद हुई थी।वहीं किसानों ने बताया है बीच बीच में यहां बारदाना न होने के कारण किसानों को कई कई दिन केन्द्र पर रातें गुजारनी पड़ी है। किसानों ने केन्द्र पर बारदाना न होने के चलते हंगामा किया था। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद केन्द्र पर बारदाना उपलब्ध कराया गया है, लेकिन किसानों ने इसे अपर्याप्त बताया है।

350 कुंतल प्रतिदिन गेहूं की तोल

जवां के सहकारी समिति व पीसीएफ के गेहूं क्रय केंद्र पर लक्ष्य के प्रति रोजाना हो रही है, लेकिन गेहूं के उठान में तेजी न होने के कारण अभी भी करीब 11 ट्रक माल गेहूं क्रय केंद्र के पास खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। अब तक 72सौ कुंतल गेहूं तोला जा चुका है, जबकि 2375 कुंटल गेहूं केंद्र पर तुला हुआ पड़ा है। गेहूं क्रय  केंद्र प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि एफसीआई के गोदाम पर ट्रकों की लंबी लाइन लगने के कारण गेहूं का उठान गेहूं की तोल के अनुरूप नहीं हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी