अलीगढ़ में पहले दिन 11 केंद्र व्यवस्थापक ले गए यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कापियों का केंद्रों के लिए सोमवार से वितरण शुरू हो गया है। तहसीलवार केंद्र व्यवस्थापकों को उत्तरपुस्तिकाएं दी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:18 PM (IST)
अलीगढ़ में पहले दिन 11 केंद्र व्यवस्थापक ले गए यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां
अलीगढ़ में पहले दिन 11 केंद्र व्यवस्थापक ले गए यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां

जासं, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कापियों का केंद्रों के लिए सोमवार से वितरण शुरू हो गया है। तहसीलवार केंद्र व्यवस्थापकों को उत्तरपुस्तिकाएं दी जा रही हैं। सोमवार को इगलास तहसील के केंद्र व्यवस्थापकों ने नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से उत्तरपुस्तिकाएं प्राप्त कीं। उत्तरपुस्तिका वितरण की प्रभारी एडीआइओएस दीप्ति वाष्र्णेय ने बताया कि पहले दिन इगलास से 11 परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापक कापी ले गए हैं। इस क्षेत्र में करीब 24 परीक्षा केंद्र हैं। मंगलवार को भी इगलास तहसील के व्यवस्थापक कापी लेने आएंगे। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी व्यवस्थापकों से कहा गया है कि बिना क्रमांक का मिलान किए कापियां न लें। क्रमांक कापी से गायब है तो तत्काल पटल सहायक को बताएं। कापियों को स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

......

परीक्षा केंद्र बढ़ाने व सेल्फ सेंटर की मांग

जासं, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड परीक्षाएं आठ मई से हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते शिक्षकों ने उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर केंद्रों की संख्या बढ़ाने व सेल्फ सेंटर देने की मांग की है। लखनऊ शिक्षक खंड के भाजपा एमएलसी उमेश द्विवेदी ने पत्र में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए कोरोना पैकेज देने की भी मांग की है। वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश महासचिव नीरज शर्मा ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने व सेल्फ सेंटर देने की मांग वित्तविहीन शिक्षकों ने भी है। जिले में 165 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें करीब एक लाख विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

chat bot
आपका साथी