अलीगढ़ में नाराज ठेकेदारों को भुगतान का दिलासा देकर साध रहे अफसर, जानिए क्या है मामला

नगर निगम में लगे ठेकेदार भुगतान न होने से नाराज हैं। ठेका उठाने में भी आनाकानी कर रहे हैं। निगम अधिकारी ये जानते हैं कि ठेकेदार रूठे रहे तो काम नहीं चल पाएगा। नए ठेकेदारों से तालमेल बैठाना उचित भी नहीं है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:41 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 02:41 PM (IST)
अलीगढ़ में नाराज ठेकेदारों को भुगतान का दिलासा देकर साध रहे अफसर, जानिए क्या है मामला
नगर निगम में लगे ठेकेदार भुगतान न होने से नाराज हैं। ठेका उठाने में भी आनाकानी कर रहे हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। नगर निगम में लगे ठेकेदार भुगतान न होने से नाराज हैं। ठेका उठाने में भी आनाकानी कर रहे हैं। निगम अधिकारी ये जानते हैं कि ठेकेदार रूठे रहे तो काम नहीं चल पाएगा। नए ठेकेदारों से तालमेल बैठाना उचित भी नहीं है। क्योंकि, चुनाव का समय है, ऊंच-नीच हो गई तो लेने के देने पड़ सकते हैं। यही वजह है कि अफसर ठेकेदारों को भुगतान का दिलासा देकर उन्हें साधने की कोशिश कर रहे हैं। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने उनके साथ मीटिंग कर लेखाधिकारियों को भुगतान के निर्देश दिए हैं।

यह है मामला

दरअसल, जन सुनवाई में एडीए कालोनी, राठी नगर में जलभराव, पार्कों के जीर्णोद्धार, टैक्स एसेसमेंट आदि समस्याओं पर चर्चा हो रही थी। तभी जलकल विभाग के ठेकेदार भी भुगतान संबंधी समस्या लेकर पहुंच गए। उन्होंने बताया की लंबे समय से उनका भुगतान नहीं हुआ है, जबकि उन्हें दिया गया सभी कार्य पूर्ण हो चुका है। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने नगर निगम जलकल और वर्कशाप से संबंधित ठेकेदारों का भुगतान न होने पर पत्रावलियां तलब कर लीं। फिर लेखा अधिकारी अखिलेश चंद तिवारी को भुगतान संबंधी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में एडीए, राठी नगर कालोनी के लोगों द्वारा जलभराव की समस्या व पार्को की खराब दशा से नगर आयुक्त को अवगत कराया। स्थानीय लोगों को नगर आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि जल निकासी के लिए नगर निगम द्वारा निरंतर सार्थक प्रयास राठी नगर क्षेत्र में किए जा रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र के पार्को में आवश्यक निर्माण व ब्यूटीफिकेशन के लिए अधिशासी अभियंता अशोक कुमार भाटी को आवश्यक प्रस्ताव प्रस्तुत तैयार करने के निर्देश दिए।

जनसुनर्वाई के दिए निर्देश

जनसुनवाई में सर सैयद नगर निवासी अकील अहमद द्वारा अपने भवन पर टैक्स एसेसमेंट संबंधी प्रार्थना पत्र दिया गया। नगर आयुक्त ने मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय को तत्काल नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया कि नगर निगम सेवा भवन में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक निरंतर जनसुनवाई के माध्यम से नागरिकों की समस्याओं को निस्तारित कराए जाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी