सात नंबर यूनिट अनिश्चित काल के लिए बंद, 120 मेगावाट का उत्‍पादन गिरा Aligarh news

हरदुआगंज तापीय परियोजना की सात नंबर यूनिट को सोमवार को सिस्टम लोड़ डिस्पेच सेंटर(एसएलड़ीसी ) के आदेश पर दोपहर एक बजे थर्मल बैकिंग पर अनिश्चित काल के लिए शट ड़ाउन कर दिया गयायूनिट के बंद होने से परियेाजना का 120 मेगावाट उत्पादन भी गिर गया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:38 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:46 PM (IST)
सात नंबर यूनिट अनिश्चित काल के लिए बंद, 120 मेगावाट का उत्‍पादन गिरा Aligarh news
हरदुआगंज तापीय परियोजना की सात नंबर यूनिट अनिश्‍चितकाल के लिए बंद कर दी गयी।

अलीगढ़, जेएनएन । हरदुआगंज तापीय परियोजना की सात नंबर यूनिट को सोमवार को सिस्टम लोड़ डिस्पेच सेंटर (एसएलड़ीसी ) के आदेश पर दोपहर एक बजे थर्मल बैकिंग पर अनिश्चित काल के लिए शटडाउन कर दिया गया, यूनिट के बंद होने से परियेाजना का 120 मेगावाट उत्पादन भी गिर गया।

जरूरत के हिसाब से बंद की जाती हैै यूनिट 

जानकारी के अनुसार प्रदेश में बिजली की जरूरत न होने पर परियोजना की यूनिटों को जरूरत के हिसाब से बंद कर दिया जाता है। उसी क्रम में सात नंबर यूनिट को बंद कर दिया गया है। हरदुआगंज तापीय परियोजना में तीन यूनिटों से 620 मेगावाट का कुल उत्पादन होता है जिसे बिजली की मांग के अनुसार प्रदेश के अलग -अलग जिलों को विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। परियोजना की 250 मेगावाट की क्षमता से विद्युत उत्पादन करने वाली आठ नंबर यूनिट 16 मार्च से ओवर हालिंग के कारण बंद पड़ी है, फिलहाल नौ नंबर यूनिट 220 मेगावाट के करीब विद्युुत उत्पादन कर रहीं है। इस सबंध में परियोजना के महाप्रबंधक मनधीर सिंह ने बताया सिस्टम लोड़ डिस्पैच सेंटर (एसएलड़ीसी) के आदेश पर सात नंबर को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी