जिले में थानों की संख्या बढ़ी, रामसिया गोधा व विनोद कुमार बने महुआ खेड़ा के इंस्पेक्टर Aligarh news

जिले में अब गोधा व महुआ खेड़ा नए थाने होंगे। इनकी संख्या 27 से बढ़कर 29 हो गई है। हालांकि जल्द ही एक और नए थाने के रूप में देहलीगेट के नींवरी का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। संभावना है कि यह थाना भी जल्द शुरू हो सकेगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:26 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:36 PM (IST)
जिले में थानों की संख्या बढ़ी, रामसिया गोधा व विनोद कुमार बने महुआ खेड़ा के इंस्पेक्टर Aligarh news
जिले में अब गोधा व महुआ खेड़ा नए थाने होंगे।

अलीगढ़, जेएनएन : जिले में अब गोधा व महुआ खेड़ा नए थाने होंगे। इनकी संख्या 27 से बढ़कर 29 हो गई है। हालांकि जल्द ही एक और नए थाने के रूप में देहलीगेट के नींवरी का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। संभावना है कि यह थाना भी जल्द शुरू हो सकेगा। नए थाने महुआ खेड़ा व गोधा में गुरुवार को एसएसपी स्तर से इंस्पेक्टर व फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

शासन को भेजा गया था प्रस्ताव 

जनसंख्या व क्षेत्रफल के आधार पर शासन ने जिले में नए थानों का सृजन किया है। बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह ने नए थानों का प्रस्ताव मुख्यमंत्री व शासन के समक्ष रखा था। इसका संज्ञान लेते हुए शासन ने जवां थाने की पुलिस चौकी गोधा क्षेत्र में आने वाले गांवों को शामिल कर गोधा को नए थाने का दर्जा प्रदान किया है। इसी तरह क्वार्सी थाने के कुछ गांवों को अलग कर नए थाने के रूप में महुआखेड़ा का सृजन किया गया है। अब थाना संचालन के लिए यहां फर्नीचर, वाहन की व्यवस्था के बाद थाना स्टाफ की भी तैनाती कर दी गई है। दोनों थानों में इंस्पेक्टर समेत दस-दस पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। 

फोर्स की हुई तैनाती 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गोधा थाने में मानीटरिंग सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर रामसिया मौर्य की तैनाती की गई है। इसी थाने में पुलिस लाइन से एसआई के रूप में अनिल कुमार, मुख्य आरक्षी के रूप में क्वार्सी से सुभाष व जगदीश सिंह, पुलिस लाइन से राजवीर ङ्क्षसह, ललित कुमार, क्वार्सी से पालेंद्र सिंह, अरूण कुमार, गौंडा से अनुज कुमार को आरक्षी के रूप में तैनात किया गया है। डीसीआरबी के प्रभारी विनोद कुमार महुआखेड़ा थाने के इंस्पेक्टर होंगे। यहां पुलिस लाइन से एसआई सतेंद्र पाल, मुख्य आरक्षी सतेंद्र कुमार, रविंद्र पाल, आरक्षी नवकांत, जितेंद्र कुमार, जवां से मुकुल पंवार, अभिषेक, राजीव, नीरज की तैनाती की गई है।  

इनका कहना है

जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए नए थानों का सृजन किया गया है। नवसृजित थानों के संचालन के लिए फोर्स की तैनाती कर दी गई है, ताकि पीडि़तों को उनके घर के नजदीक ही न्याय मिल सके। 

- मुनिराज, एसएसपी 

chat bot
आपका साथी