छात्र-छात्राएं अब गद्दों पर सीखेंगे कुश्‍ती दंगल के दांवपेच यूपी का होगा पहला स्‍कूल Aligarh News

विजयगढ़ में छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। एमजीजीएस इंटर कॉलेज में कुश्ती दंगल के दांवपेच सीखने के लिए 50 गद्दों की व्यवस्था की गई है जो कि उत्तर प्रदेश का पहला कॉलेज है जहां हम बच्चों को व्यायाम शिक्षक द्वारा कुश्ती के दांव-पेच सिखाई जाएंगे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:14 PM (IST)
छात्र-छात्राएं अब गद्दों पर सीखेंगे  कुश्‍ती दंगल के दांवपेच यूपी का होगा पहला स्‍कूल Aligarh News
कुश्ती दंगल के दांवपेच सीखने के लिए 50 गद्दों की व्यवस्था की गई है

अलीगढ़, जेएनएन। विजयगढ़ में छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। एमजीजीएस इंटर कॉलेज में कुश्ती दंगल के दांवपेच सीखने के लिए 50 गद्दों की व्यवस्था की गई है जो कि उत्तर प्रदेश का पहला कॉलेज है जहां हम बच्चों को व्यायाम शिक्षक द्वारा कुश्ती के दांव-पेच सिखाई जाएंगे।

 गददों पर गुर सीखेंगे

पीटीआई अध्यापक अनिल कुमार ने बताया विद्यालय में प्रधानाचार्य दिनेश सिंह के सहयोग से यह सबसे बड़ी उपलब्धि है विद्यालय के बच्चों को खेल में काफी रुचि है तथा विभिन्न प्रकार के खेलों में भाग ले चुके हैं। बच्चे अब तक मिट्टी के अखाड़ों में अभ्यास करते थे लेकिन अब गददों पर गुर सीखेंगे। मंडल के किसी माध्यमिक विद्यालय में इस प्रकार की व्यवस्था नहीं है कॉलेज में भारोत्तोलन के भी अत्याधुनिक संसाधन है बच्चे प्रतिदिन अभ्यास करते हैं। अब तक कालेज के 40 बच्चे जिले के अलावा प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय खेलों में भी प्रतिभाग दिखा चुके हैं। आने वाले समय में कई बच्चे राष्ट्रीय खेलों में भाग लेकर देश का नाम रोशन करेंगे। इसके लिए पूर्ण तैयारियां चल रही है तथा बच्चों को प्रोत्साहित किया जा रहा है

chat bot
आपका साथी