अलीगढ़ के कोरोना कंट्रोल रूम में होंगे 25 फोन नंबर

कोरोना कंट्रोल रूम में सहायता व सुझाव के लिए फोन करने वाले लोगों के लिए अछी खबर है। अब कंट्रोल रूम के नंबर ज्यादा देर तक व्यस्त नहीं जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:34 PM (IST)
अलीगढ़ के कोरोना कंट्रोल रूम में होंगे 25 फोन नंबर
अलीगढ़ के कोरोना कंट्रोल रूम में होंगे 25 फोन नंबर

जासं, अलीगढ़ : कोरोना कंट्रोल रूम में सहायता व सुझाव के लिए फोन करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब कंट्रोल रूम के नंबर ज्यादा देर तक व्यस्त नहीं जाएंगे। लोगों को एक फोन के बाद तत्काल मदद मिलेगी। जिला प्रशासन कंट्रोल रूम के नंबरों की संख्या पांच से बढ़ाकर 25 करने जा रहा है। इनमें 15 टेलीफोन व 10 मोबाइल नंबर होंगे। एक हंटिग नंबर भी होगा। अगर कोई फोन व्यस्त होगा तो इसके जरिये आटोमैटिक ही काल दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगी। तीन दिन पहले निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने कम नंबर होने पर नाराजगी जताई थी।

कोरोना नियंत्रण के लिए हर जिले में कंट्रोल रूम हैं। यहां पर कोई भी व्यक्ति फोन कर शिकायत या सुझाव दे सकता है। कंट्रोल रूम की टीम भी होम आइसोलेशन व अस्पतालों के मरीजों को फोन करके फीडबैक भी लेती रहती है। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के दौरे पर आए थे। उन्होंने कंट्रोल रूम में निरीक्षण किया तो पता चला कि पांच नंबर ही हैं। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई कि 40 लाख की वाले जिले में सिर्फ पांच नंबर हैं। लोगों को फोन करने में परेशानी होती होगी। उन्होंने प्रशासन को नंबर बढ़ाने के निर्देश दिए। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने नंबरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने बताया कि अब कंट्रोल रूम के 25 नंबर शुरू होने जा रहे हैं। कंट्रोल रूम में लोगों की शिकायतों के निस्तारण लिए स्टाफ की तैनाती भी हो रही है। एक-दो दिन में सभी नंबर जारी कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी