अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल में होंगे कोरोना संक्रमित महिलाओं के सामान्य प्रसव

मेडिकल कालेज प्रबंधन ने बढ़ते लोड के चलते अब सामान्य प्रसव के मामले अपने यहां न लेने की सूचना दी है। वहां केवल सीजेरियन प्रसव ही होंगे। दीनदयाल सीएमएस को अपना लेबर रूम तुरंत शुरू करना है। यहां सामान्य प्रसव होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:14 PM (IST)
अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल में होंगे कोरोना संक्रमित महिलाओं के सामान्य प्रसव
अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल में होंगे कोरोना संक्रमित महिलाओं के सामान्य प्रसव

जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं को सामान्य प्रसव के लिए मेडिकल कालेज नहीं जाना पड़ेगा। यह सुविधा दीनदयाल अस्पताल में शुरू होगी। गुरुवार को सीएमओ डा. बीपीएस कल्याणी ने दीनदयाल अस्पताल पहुंचकर अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश जारी किए। मरीजों के इलाज में आ रही समस्याओ पर चर्चा कर निस्तारण किया गया।

सीएमओ ने बताया कि दीनदयाल के कोविड केयर सेंटर बनने पर पिछले साल ही यहां लेबर रूम नहीं चल रहा था। संक्रमित महिलाओं के प्रसव जेएन मेडिकल कालेज में किए जा रहे थे, इसके लिए अनुबंध किया गया था। मेडिकल कालेज प्रबंधन ने बढ़ते लोड के चलते अब सामान्य प्रसव के मामले अपने यहां न लेने की सूचना दी है। वहां केवल सीजेरियन प्रसव ही होंगे। दीनदयाल सीएमएस को अपना लेबर रूम तुरंत शुरू करना है। यहां सामान्य प्रसव होंगे।

नहीं होगी आक्सीजन की कमी : दीनदयाल अस्पताल में बुधवार को आक्सीजन का संकट गहरा गया था। संबंधित प्लांट से पर्याप्त गैस की आपूर्ति कर दी गई। सीएमओ के अनुसार अब आक्सीजन की कमी नहीं होगी। वर्तमान में यहां 140 सिलिडर की व्यवस्था है। गुरुवार को 25 सिलिडर अपने स्तर से उपलब्ध करा दिए गए। 90 और सिलिडर की मांग लखनऊ से की गई है, जो जल्द ही मिलने की संभावना है।

डाक्टरों की सीधी भर्ती : कोरोना संक्रमण बढ़ने से मरीजों के इलाज में डाक्टर व स्टाफ की कमी से समस्या होने लगी है। स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व में कोविड केयर सेंटरों पर कार्य कर चुके व सेवा से बाहर किए गए डाक्टरों व अन्य स्टाफ की पुन: नियुक्ति का निर्णय लिया है। गुरुवार को सात स्टाफ नर्स व अन्य कर्मियों को कार्यालय बुलाकर सीधे ज्वाइनिग दी गई। डाक्टरों से भी संपर्क किया गया कि वे भी सीधे ज्वाइन कर लें। नियुक्ति की औपचारिकता ड्यूटी के साथ ही होती रहेगी। न तो इन कर्मियों के इंटरव्यू होंगे और न आवेदन लिए जा रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि येलोग पूर्व में कार्य कर चुके हैं और दोबारा कार्य करने की इच्छा भी जताई थी। सभी को बुलावा भेजा गया है कि ड्यूटी संभाल लें।

chat bot
आपका साथी