ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन आज

ब्लाक प्रमुख पद के लिए जिले में गुरुवार को नामांकन होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 12:56 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 12:56 AM (IST)
ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन आज
ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन आज

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ब्लाक प्रमुख पद के लिए जिले में गुरुवार को नामांकन होगा। प्रशासन ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। ब्लाक स्तर पर कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया संपन्न होगी। मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। जिले के 12 पदों के लिए बुधवार शाम तक कुल 72 नामांकन पत्र बिके हैं। इसमें सबसे अधिक इगलास ब्लाक में 10 नामांकन बिके हैं। वहीं, धनीपुर व बिजौली में सबसे कम दो-दो नामांकन बिके हैं। नामांकन के बाद शुक्रवार को नाम वापसी व शनिवार को मतदान निर्धारित है। हालांकि, जिले में अधिकतर पदों पर निर्विरोध ब्लाक प्रमुख नियुक्त होने की संभावनाएं हैं।

जिले के 12 ब्लाकों में 1156 सदस्य हैं। दो मई को इनके परिणाम आ चुके हैं। अब यह सदस्य अपने-अपने ब्लाकों में प्रमुख चुनेंगे। गुरुवार को जिले में नामांकन प्रक्रिया होगी। इसमें सुबह 11 से लेकर दोपहर तीन बजे तक नामांकन जमा किए जा सकेंगे। इसके बाद शाम को कार्य समाप्ति तक इनकी जांच होगी। शुक्रवार को नाम वापसी का समय रहेगा। इसके बाद शनिवार को ब्लाक मुख्यालयों पर ही सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद कार्य समाप्ति तक मतगणना होगी। नामांकन से लेकर नाम वापसी और मतदान सहित मतगणना की प्रक्रिया संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर ही होनी है। परिणाम की घोषणा जिला मुख्यालय पर होने के बाद यहीं से प्रमाण पत्र जारी होगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ब्लाक स्तर पर एआरओ नामांकन पत्र लेंगे। एसडीएम, तहसीलदार व बीडीओ को एआरओ बनाया गया है।

72 नामांकनों की हुई बिक्री : जिले में कुल 12 प्रमुख पद के लिए 72 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। इसमें धनीपुर में दो, अकराबाद में 10, गंगीरी में 10, लोधा में पांच, गौंडा में 10, इगलास में 12, खैर में चार, चंडौस में चार, टप्पल में छह, जवां में चार, अतरौली में चार, बिजौली में दो नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। सूत्रों की मानें तो जिले में अधिकतर ब्लाक प्रमुखों के निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी