न सुविधा और न सुरक्षा, शहर के बाहर से कर दिया रोडवेज सेटेलाइट बस स्टैंड शुरू

न कोई तैयारी, न सुविधा। नए बस स्टैंड पर सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम नहीं। यात्री परेशान हो रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:56 AM (IST)
न सुविधा और न सुरक्षा, शहर के बाहर से कर दिया रोडवेज सेटेलाइट बस स्टैंड शुरू
न सुविधा और न सुरक्षा, शहर के बाहर से कर दिया रोडवेज सेटेलाइट बस स्टैंड शुरू

अलीगढ़ (जेएनएन)।  न कोई तैयारी, न सुविधा। नए बस स्टैंड पर सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम नहीं। रोडवेज ने नई व्यवस्था शुरू कर दी। इससे पहले ही दिन मुसाफिरों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। बसों के इंतजार में घंटों भटकते रहे। पर्याप्त लाइट की व्यवस्था न होने से शाम ढलते ही असुरक्षा की भावना भी बनी रही। वहीं, नोएडा, फरीदाबाद-बल्लभगढ़ रूट पर बसों की भारी किल्लत देखने को मिली। पेयजल व सुलभ शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है। सिर्फ पूछताछ केंद्र के बाहर ही टिनशेड व बेंचनुमा कुर्सियां लगी हैं। ऐसे में सर्दी, बारिश, आंधी आने पर यात्रियों को खुले आसमान के नीचे खड़े रहकर बसों का इंतजार करना होगा।

600 बसों का होगा संचालन
शहर में जाम से निजात दिलाने को सारसौल चौराहे पर बीते 30 अक्टूबर को सेटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड का कमिश्नर अजयदीप सिंह व डीएम चंद्रभूषण सिंह ने शुभारंभ किया था। इस बस स्टैंड से शुरुआती दौर में नोएडा, फरीदाबाद व बल्लभगढ़ के अलावा गभाना, खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, दिल्ली रूट की करीब 600 बसों का संचालन होगा।

पीपी मॉडल से होगा सौंदर्यीकरण
आरएम जेड ए नोमानी का कहना है कि शहर के मसूदाबाद-रसूलाबाद बस स्टैंड का पीपी मॉडल के तहत सौंदर्यीकरण किया जाएगा। शासन स्तर से करीब पांच करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गई है। एसपी  सिटी अतुल श्रीवास्तव का कहना है कि नए बस स्टैंड पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए यहां हर वक्त शिफ्ट वाइज पुलिस कर्मी मुस्तैद रहेंगे।

बोले मुसाफिर
यात्री आरबी शर्मा का कहना है कि बल्लभगढ़ जाना था कई घंटे से भटक रहे हैं, बसें ही नहीं हैं और कोई सुविधा भी नहीं हैं। यात्री बबलू ने बताया कि फरीदाबाद जाना है, इंतजार करते दो घंटे से अधिक समय हो गया, कोई बस नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी