अन्न महोत्सव को सफाल बनाने के लिए मेहनत से जुटे हैं आपूर्ति विभाग के अफसर

गुरुवार को राशन की दुकानों पर बनाए जाने वाले अन्न महोत्सव को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। पूर्ति विभाग के अफसर इस सफल बनाने के लिए पूरी मेहनत से जुटे हुए हैं। मंगलवार व बुधवार को जिले की कई दुकानों पर अफसरों ने निरीक्षण किया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:53 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:53 AM (IST)
अन्न महोत्सव को सफाल बनाने के लिए मेहनत से जुटे हैं आपूर्ति विभाग के अफसर
मंगलवार व बुधवार को जिले की कई दुकानों पर अफसरों ने निरीक्षण किया।

अलीगढ़, जेएनएन। गुरुवार को राशन की दुकानों पर बनाए जाने वाले अन्न महोत्सव को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। पूर्ति विभाग के अफसर इस सफल बनाने के लिए पूरी मेहनत से जुटे हुए हैं। मंगलवार व बुधवार को जिले की कई दुकानों पर अफसरों ने निरीक्षण किया। इसमें डीलरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संवाद सुनने के लिए टीवी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिले की सभी 1350 राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी दिन राशन कार्ड धारकों से संवाद करेंगे। हर राशन की दुकानों पर कम से कम सौ लोग एक साथ यह संवाद सुनेंगे। सांसद-विधायक की मौजूदगी में राशन के लिए बैग वितरण का भी आयोजन होगा।

दस जिलों में संवाद करेंगे मोदी

डीएसओ राजेश कुमार सोनी ने बताया कि पांच अगस्त यानि गुरुवार को जिले की सभी दुकानों पर अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। इस दिन पीएम मोदी 10 जिलों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसका सजीव प्रसारण जिले की सभी दुकानों पर होगा। जिले में भी इस दिन एक लाख से अधिक कार्डधारक यह संवाद सुनेंगे। जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति राशन का वितरण करेंगे। प्रति यूनिट पांच किलो राशन दिया जाएगा। इसमें तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल शामिल होंगे। इसी दिन कार्ड धारकों को राशन रखने के लिए बैग वितरित किए जाएंगे। जिले में करीब 60 हजार बैग की आपूर्ति हो गई है। इन बैग पर पीएम मोदी व सीएम योगी के फोटो लगे हुए हैं। डीएसओ ने बताया कि अन्न महोत्स्व को लेकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। मंगलवार को इन्हें दुकानों का निरीक्षण भी किया।

chat bot
आपका साथी