अलीगढ़ में सड़कों के लिए बजट नहीं, अफसरों के आवास-दफ्तरों के सुंदरीकरण पर लाखों खर्च

बारिश में बदहाल हुई सड़कों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। शासन तक शिकायतें पहुंच रही हैं। एक ने तो प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि सड़कों को ठीक करने के लिए नगर निगम अधिकारी बजट न होने का हवाला दे रहे है

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:22 AM (IST)
अलीगढ़ में सड़कों के लिए बजट नहीं, अफसरों के आवास-दफ्तरों के सुंदरीकरण पर लाखों खर्च
नगर निगम अधिकारी बजट न होने का हवाला दे रहे है

अलीगढ़, जेएनएन। बारिश में बदहाल हुई सड़कों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। शासन तक शिकायतें पहुंच रही हैं। एक ने तो प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि सड़कों को ठीक करने के लिए नगर निगम अधिकारी बजट न होने का हवाला दे रहे है, वहीं उच्चाधिकारियों के आवास-दफ्तरों के सुंदरीकरण में लाखों रुपये खर्च हो रहे हैं। फर्नीचर, उपकरण तक बदल दिए गए। सुंदरीकरण का कार्य अभी चल ही रहा है। शिकायती पत्र में समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की गई है।

यह हैं हालात

बन्नादेवी क्षेत्र की फायर ब्रिगेड कालोनी निवासी अविनाश सिंह ने बताया कि आरजीअारएस पोर्टल दो क्षेत्रों के संबंध में शिकायत की थी। पहली शिकायत रेलवे स्टेशन के निकट मोहल्ला मधुपुरा गली एक में सीवर लाइन से संबंधित थी। नगर निगम अधिकारियों ने बजट उपलब्ध न होने का हवाला देकर शिकायत का निस्तारण कर दिया। दूसरी शिकायत क्वार्सी-एटा बाईपास स्थित लक्ष्य नगर की गलियों में जलभराव से संबंधित थी। यहां सड़क बनाए जाने की मांग की गई। यहां पक्की सड़कें नहीं हैं। बच्चे, बजुर्गों का घर से निकलना दुश्वार हो रहा है। इन दिनों भी जलभराव है। इस प्रकरण में भी निगम अधिकारियों ने धन उपलब्ध न होने की बात कहकर निस्तारण कर दिया। शिकायतकर्ता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि नगर निगम के पास विकास कार्यों के लिए धन नहीं है तो विभागीय अधिकारियों के कार्यालय, आवास के सुंदरीकरण के लिए बजट कहां से आ रहा है। जबकि, इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। कुछ कालोनियां, मोहल्ले एेसे हैं जहां पूर्व में एक से अधिक बार सड़क निर्माण कराया गया, जबकि कई क्षेत्रों में एक बार सड़क नहीं बनी। बारिश के चलते इन इलाकों को बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी