अलीगढ़ में पार्सल के नाम पर 'कूड़ा' भेजने वालों पर अभी तक कार्रवाई नहीं

मुख्य डाकघर में जांच के दौरान पार्सल में मोबाइल की जगह निकले थे फटे जूते।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:19 PM (IST)
अलीगढ़ में पार्सल के नाम पर 'कूड़ा' भेजने वालों पर अभी तक कार्रवाई नहीं
अलीगढ़ में पार्सल के नाम पर 'कूड़ा' भेजने वालों पर अभी तक कार्रवाई नहीं

जासं, अलीगढ़ : पार्सल के नाम पर फटे कपड़े व जूते भेजने वाले आनलाइन ठगों के खिलाफ पुलिस ने 15 दिन बीत ने के बाद भी कार्रवाई नहीं की है। आंतरिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि शहर की दो फर्में धोखाधड़ी कर रही हैं। आठ अप्रैल को पोस्ट आफिस की ओर से थाना सिविल लाइंस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दी गई थी। सूत्रों का ये भी कहना है कि कुछ अफसर इसमें मिले हुए हैं, इसलिए रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही है।

तस्वीर महल चौराहा स्थित मुख्य डाकघर में एक लड़का हर रोज 20 से 25 पैकेट पार्सल लेकर आता था। यह पार्सल प्रदेश के अलावा असम, गोवा व अन्य प्रदेशों के विभिन्न शहरों को भेजे जाते थे। हर पार्सल का वजन भी कम होता था। डाकघर के कर्मचारियों को शक हुआ तो दबी जुबान में बड़े अफसरों से शिकायत की। गड़बड़ी की शंका भी व्यक्त की। अफसरों ने शांत रहने के साथ हिदायत दे दी। पांच अप्रैल को शहर की दो फर्मों के लड़के पार्सल के 20 पैकेट जमा कराने पहुंचे। कर्मचारियों ने शक होने पर दो पैकेट सैंपल खोल लिए। उनकी वीडियो भी बनाई। एक पैकेट में फटे जूते, बेल्ट व पाकेट पर्स निकला। दूसरे में तीन फटी जींस निकलीं। इन पैकेटों की कीमत 6700 रुपये प्रति पैकेट थी। कर्मचारियों ने 18 पार्सल जब्त कर सील कर दिए। दोनों फर्म संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आठ अप्रैल को सिविल लाइन थाने में तहरीर दे दी। सूत्रों का कहना है कि पार्सल छुड़ाने व मामले को रफा दफा करने के लिए डाकघर के कुछ अधिकारी मिले हुए हैं।

.........

पार्सलों में गड़बड़ी मिलने पर सिविल लाइन थाने में तहरीर दी गई थी। आज तक न तो जांच हुई न आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

दुरविजय सिंह, सीनियर पोस्ट मास्टर, हेड पोस्ट आफिस तहरीर में वादी का नाम दर्ज नहीं था। तहरीर देने वाले कर्मचारी से कहा गया था कि वादी का नाम दर्ज कराकर लाए। मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। लेकिन, लेकिन कोई नहीं आया।

रवींद्र कुमार दुबे, इंस्पेक्टर, सिविल लाइन थाना

chat bot
आपका साथी