नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का आरोप, रिपोर्ट

हरदुआगंज कस्बा के मोहल्ला दाऊजी में शुक्रवार को नवविवाहिता कमरे में फंदे पर लटकी मिली। कमरे का दरवाजा खुला हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:23 PM (IST)
नवविवाहिता की संदिग्ध हालात   
में मौत, हत्या का आरोप, रिपोर्ट
नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का आरोप, रिपोर्ट

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा के मोहल्ला दाऊजी में शुक्रवार को नवविवाहिता कमरे में फंदे पर लटकी मिली। कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। पुलिस ने मामला संदिग्ध मानते हुए फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाकर शव पोस्टमार्टम को भेजा। सूचना पाकर पहुंचे मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना विजयगढ क्षेत्र के गांव खंडवार निवासी नवल किशोर की बेटी सरोज की शादी एक साल पहले हरदुआगंज दाऊजी मोहल्ला निवासी मोनू पुत्र दयाशंकर उर्फ भूरेलाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच कलह होती थी। शुक्रवार को सरोज 21 वर्ष कमरे में फंदे पर लटकी मिली। सूचना पाकर मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। पिता नवलकिशोर ने बताया कि बेटी को शादी में दिए दहेज से ससुरालीजन नाखुश थे। कार की मांग करते हुए उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। रात में ही बेटी को फंदे पर लटकाकर मार डाला। घटना की सूचना पाकर सीओ अतरौली सुदेश गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। जिस कमरे में शव लटका था उसका दरवाजा खुला होने पर हत्या की आशंका के चलते फोरेंसिक टीम की जांच के बाद शव फंदे से उतारा गया। इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पुलिस ने पति मोनू, सास संतोष देवी व देवर नितिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

विवाहिता को फंदे पर लटका कर मार डाला

संसू, जवां : दहेजलोभी ससुरालीजनों ने एक विवाहिता को दहेज में मोटरसाइकिल, सोने की चेन व अंगूठी न देने पर फंदे पर लटकाकर मार डाला। रिपोर्ट उसके पिता ने ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जनपद मथुरा के थाना राया के गांव पीरी निवासी रामवीर की दो पुत्रियों रेनू व सपना की शादी नगला बरौला निवासी बच्चू सिंह के दो पुत्रों भूपेंद्र व करणवीर के साथ हुई थी। आरोप है कि कन्या पक्ष ने अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुए। मोटरसाइकिल, सोने की चेन व अंगूठी की मांग को लेकर सपना का उत्पीड़न करते रहे। 10 जून उसे फंदे पर लटका कर मार डाला। बड़ी बहन रेनू ने मायके पक्ष के लोगों को फोन से जानकारी दी, जिस पर रात में ही मायके वाले पहुंच गए। एसओ ने बताया कि इस मामले में मृतका के पिता ने पति करणवीर, ससुर बच्चू सिंह, ननद एकता व सास गायत्री देवी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी