अलीगढ़ में 26 करोड़ रुपए से चमकेंगे 19 नए वार्ड

नगर आयुक्त ने नए वार्डों की स्वछता के लिए बनाई योजना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:03 PM (IST)
अलीगढ़ में 26 करोड़ रुपए से चमकेंगे 19 नए वार्ड
अलीगढ़ में 26 करोड़ रुपए से चमकेंगे 19 नए वार्ड

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नगर निगम सीमा में शामिल हुए 19 नए वार्ड 26 करोड़ रुपये की लागत से चमकेंगे। ये वार्ड नए आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे। नए वार्डों की गली और मुहल्लों की सफाई की जाएगी। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने शनिवार को बैठक में सफाई व्यवस्था की समीक्षा की और प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी को योजना बनाने के निर्देश भी दिए।

पहले चरण में 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत सालिड वेस्ट मैनेजमेंट मद में करीब 26 करोड़ से आधुनिक उपकरण खरीदे जाने की तैयारी है। इसके अंतर्गत 17 जनहित कार्य हैं। प्रमुख रूप से 2.50 करोड़ से ड्राई वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, 1.50 करोड़ से महानगर में सीएंडडी वेस्ट के निस्तारण के लिए प्लांट कर व्यवस्था की जाएगी। आवारा पशुओं के लिए 3.50 करोड़ से कारकस प्लांट का निर्माण होगा। इसमें मैकेनिकल वाहन भी होंगे। महानगर में कूड़े के निस्तारण को देखते हुए नगर निगम के एटूजेड कंपनी स्थित कूड़ा निस्तारण प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए सात करोड़ की धनराशि आवंटित की गई है। नगर आयुक्त ने कहा कि इन संसाधनों से 19 नए वार्डों की सफाई बेहतर रहेगी।

--------

जेम पोर्टल से होगी सफाईकर्मियों की भर्ती

नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया सफाई कर्मचारियों की भर्ती जेम पोर्टल, भारत सरकार व शासन की मंशा के अनुरुप होगी। जिससे भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी रहे। इसमें किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। हमारी कोशिश है कि जरूरतमंद को मौका मिले। इसके लिए वित्त विभाग से भी परामर्श किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती की बात कही जा रही है वो पूर्णत असत्य है। इसमें कोई सत्यता नहीं है। जेम पोर्टल ही भर्ती का आधार है। यदि कर्मचारियों की भर्ती के लिए कोई भ्रामक चीजें उड़ाई जाती हैं तो इसके लिए 9105053401 नंबर पर दर्ज करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी