Amrit Festival Program : कारगिल विजय दिवस पर एनसीसी कैडेट़स ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन । इगलास के श्री शिवदान सिंह इंटर कॉलेज इगलास में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत कारगिल विजय दिवस मनाया गया। जिसमें अध्यापको व एनसीसी कैडिटों के द्वारा कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:13 PM (IST)
Amrit Festival Program : कारगिल विजय दिवस पर एनसीसी कैडेट़स ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि Aligarh news
श्री शिवदान सिंह इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य केपी सिंह ने सभी को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।

अलीगढ़, जेएनएन । इगलास के श्री शिवदान सिंह इंटर कॉलेज में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत कारगिल विजय दिवस मनाया गया। जिसमें अध्यापको व एनसीसी कैडेटस द्वारा कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

प्रधानाचार्य ने दिलायी सुरक्षा की शपथ

कार्यक्रम में देश के रणबांकुरों की शौर्य गाथाओं का गुणगान किया गया। वक्ताओं ने कारगिल विजय दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे देश के वीर जवानों ने विपरीत परिस्थितियों में भी दुश्मन के दांत खट्टे कर दिए थे। कारगिल पर लड़ाई की शुरुआत पाकिस्तान ने करते हुए हमारी चौकियों पर कब्जा कर लिया था। हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान के सैनिकों को खदेड़ कर विजय प्राप्त की। इसके बाद प्रधानाचार्य केपी सिंह ने सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि बहुत से हादसे यातायात के नियमों की जानकारी न होने व नियमों का पालन न करने के कारण होते हैं। सभी अध्यापक, लिपिक, कर्मचारी, एनसीसी कैडिट ने सड़क सुरक्षा और दूसरों को जागरूक करने की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन ऋषेंद्र कुमार व नोडल प्रभारी मंजू सिंह ने किया। इस मौके पर मुकेश शर्मा, सत्यभान सिंह, अनिल बंसल, अजय शर्मा, प्रमोद कुमार, कुलदीप सक्सेना, सतेंद्र सिंह, ओमवीर, योगेंद्र सिंह, राम आशीष, प्रवीण कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी