National Road Safety And Traffic Awareness Month : यातायात नियमों के पालन से सुरक्षित होगी जिंदगी Aligarh News

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा है कि अगर आप वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करेंगे तो आपकी जिंदगी सुरक्षित है। जरा सी लापरवाही जान की दुश्मन बन सकती है । सुरक्षित वाहन संचालन व जागरूकता ही आपकी जान बचा सकती है ।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 03:43 PM (IST)
National Road Safety And Traffic Awareness Month : यातायात नियमों के पालन से सुरक्षित होगी जिंदगी Aligarh News
सुरक्षित वाहन संचालन व जागरूकता ही आपकी जान बचा सकती है ।

अलीगढ़, जेएनएन। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा है कि अगर आप वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करेंगे तो आपकी जिंदगी सुरक्षित है। जरा सी लापरवाही जान की दुश्मन बन सकती है । सुरक्षित वाहन संचालन व जागरूकता ही आपकी जान बचा सकती है । डीएम सोमवार को शहर के नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के शुभारंभ पर निकाली गई जागरुकता रैली में बोल रहे थे ।

तीन साल में सड़क हादसों की संख्या तीन गुना पहुंची

डीएम ने कहा कि शायद ही कोई दिन बीतता हो जिस दिन सड़क हादसे में लोगों की मौत की खबर सुनने को न मिले । बीते तीन साल में सड़क हादसों की संख्या लगभग तीन गुना से भी अधिक पहुंच गई है । फिर भी इस भयावह स्थिति से उबरने को लेकर हम जागरूक नहीं बन रहे हैं। यही वजह है कि दोपहिया वाहन चलाते या उस पर बैठते समय हम हेलमेट को लेकर तनिक भी फिक्रमंद नहीं होते । नतीजा सामने है । जबकि नियमों का पालन कर हम खुद के साथ-साथ दूसरों की जान भी बचा सकते हैं। 

 यातायात नियमों की अनदेखी व तेज रफ्तार से होते हैं हादसे

शहर विधायक संजीव राजा ने कहा कि अधिकांश हादसे यातायात नियमों की अनदेखी व तेज रफ्तार के चलते हो रहेे हैं । जबकि यह बात बिल्कुल साफ है कि तेज रफ्तार महज दिमागी फितूर है न कि कोई तरीका । इससे समय की बचत बिल्कुल नहीं होती, बल्कि इन परिस्थितियों में जान का खतरा पल-पल बना रहता है । इस दौरान निकाली गई रैली में स्कूली बच्चे हाथों में सड़क सुरक्षा से जुड़े स्लोगन, पोस्टर के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रहे थे । रैली नौरंगीलाल से शुरू होकर दीवानी कचहरी, तस्वीर महल, कलेक्ट्रेट, एएमयू सर्किल, लाल डिग्गी होते हुए पुलिस कंट्रोलरूम, घंटाघर, सुभाष चौक होते संपन्न हुई । आयोजन में एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र, आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर, आरटीओ प्रर्वतन फरीदउद्​दीन, एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ चर्तुेवेदी, एसआइ नेपाल सिंह, समीम खान समेत परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस बल स्टाफ का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी