सबसे लंबी मशाल दौड़ से दर्ज कराएंगे लिम्का बुक में नाम, ये है रणनीति

मतदाता जागरूकता के लिए एक बार फिर लिम्का बुक आफ रिकार्ड में जनपद का नाम दर्ज कराने की दिशा में जिला प्रशासन ने फिर तैयारियां शुरू कर दी है। बीएलओ प्रशिक्षण के बाद अब विशाल मशाल दौड़ में यह उपलब्धि हासिल की जाएगी।

Sandeep Kumar SaxenaTue, 07 Dec 2021 08:24 AM (IST)
बीएसए ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी क्षेत्रों में नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

अलीगढ़,जागरण संवाददाता। मतदाता जागरूकता के लिए एक बार फिर लिम्का बुक आफ रिकार्ड में जनपद का नाम दर्ज कराने की दिशा में जिला प्रशासन ने फिर तैयारियां शुरू कर दी है। बीएलओ प्रशिक्षण के बाद अब विशाल मशाल दौड़ में यह उपलब्धि हासिल की जाएगी। मशाल दौड़ 10 दिसंबर को जनपद के सभी ब्लाकों की ग्राम पंचायत से शुरू होकर अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम पर समाप्त होगी। पूर्व में प्रशासन 1200 बीएलओ को एक साथ प्रशिक्षण देकर लिम्का बुक आफ रिकार्ड में नाम दर्ज करा चुका है। इस तरह कुल तीन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

लिम्‍का बुक आफ रिकार्ड बनाने की तैयारी

सोमवार को कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल ने बताया कि मशाल दौड़ में विद्यालय के खिलाड़ी, छात्र, स्काउट, एनसीसी कैडेट्स व अध्यापक प्रतिभाग करेंगे। शुभारंभ प्रातः सात बजे से होगा। सभी बीडीओ व तहसीलदार व्यवस्थाओं के लिए उत्तरदायी रहते हुए हर आयु वर्ग के महिला-पुरूष मतदाताओं को दलगत भावना से दूर रहते हुए मशाल जुलूस में प्रतिभाग कराना सुनिश्चित करेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस सुरक्षा बल एवं यातायात पुलिस पूर्ण जिम्मेदारी से दायित्वों का निर्वहन करेंगे। जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल ने बताया कि जनपद की 122 न्याय पंचायतों के अंतर्गत 867 ग्राम पंचायतें आती हैं। रैली के लिए जिला, तहसील व ब्लाक स्तर पर तैयारियां की हैं। हर एक किलोमीटर पर शासकीय कर्मी, ग्रामीण, एनआरएलएम के सदस्य, आंगनबाड़ी, आशा कर्मी उपस्थित रहेंगी। रैली नौ निर्धारित स्थानों-टप्पल, चण्डौस, खैर, गौंडा, जवां, गंगीरी, इगलास, बिजौली एवं अकराबाद से शुरू होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. धर्मेन्द्र शर्मा व बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार ढाका ने बताया कि इस ऐतिहासिक मतदाता जागरूकता मशाल दौड़ में प्रतिभाग करने के लिए खिलाड़ियों, छात्र-छात्राओं, खेल शिक्षकों में काफी हर्ष, उल्लास और उत्साह है। बीएसए ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। अध्यापक अपने निर्धारित प्वाइंट पर रहेंगे।

मशाल दौड़ के प्वाइंट

ब्लाक टप्पल के ग्राम मालव व ग्राम मानपुर, ब्लाक गौंडा के ग्राम इकताजपुर, ब्लाक इगलास के ग्राम माकरौल, ब्लाक अकराबाद के ग्राम सिकदंरपुर, ब्लाक गंगीरी के ग्राम आलपुर फतेहपुर, ब्लाक बिजौली के ग्राम सांकरा, ब्लाक जवां के ग्राम पोथी, ब्लाक चंडौस के ग्राम रूपनगर।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.