अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए नहीं भटेेंगे मुसाफिर, शुरू हुई बेहतीन सुविधा

अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि रेलवे की नई कैटरिंग पालिसी मे कैटरिंग व्यवस्था पूरी तरह से आईआरसीटीसी को हैंडओवर करने का निर्णय लिया गया है। अब उसका ठेका ऊं सांईं कैटरिंग कंपनी के ठेकेदार की निगरानी का काम आईआरसीटीसी पर ही रहेगा।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:52 PM (IST)
अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए नहीं भटेेंगे मुसाफिर, शुरू हुई बेहतीन सुविधा
रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए भटकने वाले मुसाफिरों को अब परेशान नहीं होना होगा।

अलीगढ़, जेएनएन। रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए भटकने वाले मुसाफिरों को अब परेशान नहीं होना होगा। करीब एक साल बाद आईअारसीटी ने प्लेटफार्म नंबर दो पर बंद चल रहे भोजनालय को फिर से शुरू कर दिया है। इससे यात्रियों को अब गर्मा-गर्म व सरकारी रेटों पर सस्ता खाना व नाश्ता भी उपलब्ध हो सकेगा। स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि रेलवे की नई कैटरिंग पालिसी मे कैटरिंग व्यवस्था पूरी तरह से आईआरसीटीसी को हैंडओवर करने का निर्णय लिया गया है। अब उसका ठेका ऊं सांईं कैटरिंग कंपनी के ठेकेदार की निगरानी का काम आईआरसीटीसी पर ही रहेगा। इसके बाद अब रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर स्थित कैंटीन को खोला गया है। 

परेशान होते थे यात्री 

स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने या सफर करने वाले यात्रियों को भूख लगने पर खाने की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ता था। कोरोना संक्रमण के दौर में रेलवे स्टेशन से बिना अनुमति बाहर जाने व आने का आदेश लागू हो जाने के बाद उन्हें खाना व नाश्ता  

नहीं मिल पाता था। मजबूरी में उन्हें हल्के-फुल्के स्नैक्स लेकर काम चलाना पड़ता था। लंबे समय से भोजनालय बंद चल रहा था। 

chat bot
आपका साथी