नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई, डुग-डुगी बजाकर गृहकर की होगी वसूली Aligarh news

नगर निगम ने गृहकर जमा न करने वाले बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। 68 बड़े बकाएदारों के नाम सार्वजनिक कर इन्हें तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद बकाएदारों के घर प्रतिष्ठानों के सामने डुग-डुगी बजाकर वसूली की जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:47 PM (IST)
नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई, डुग-डुगी बजाकर गृहकर की होगी वसूली Aligarh news
नगर निगम ने गृहकर जमा न करने वाले बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन : नगर निगम ने गृहकर जमा न करने वाले बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। 68 बड़े बकाएदारों के नाम सार्वजनिक कर इन्हें तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद बकाएदारों के घर, प्रतिष्ठानों के सामने डुग-डुगी बजाकर वसूली की जाएगी। कुर्की की कार्रवाई भी अमल में लायी जाएगी। इस संबंध में नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने आदेश जारी किए हैं। 

लंबी होती जा रही बकायेदारों की सूची

नगर आयुक्त ने बताया कि अलीगढ़ में बकाएदारों की सूची लंबी होती जा रही है। इनमें 68 बड़े बकाएदार हैं, जिनके नाम सार्वजनिक किए गए हैं। इन लोगों पर एक करोड़ 81 लाख 26 सौ 85 रुपये बकाया है। इन सभी को सामान्य नोटिस के बाद डिमांड नोटिस भी दिए जा चुके हैं। इसके बाद भी बकाया राशि जमा नहीं की गई। गृहकर में छूट भी दी गई थी। अब इन सभी को बकाया राशि जमा करने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। नगर आयुक्त ने कहा कि नगर निगम ऐसे बड़े बकाएदारों से गृहकर वसूलने के लिए पूर्ण रूप से सक्षम है। कर विभाग टीमों को बकाएदारों के क्षेत्रों में बकाया वसूलने के लिए डुग-डुगी व मुनादी कराने के निर्देश दिए गए हैं। भुगतान न करने या भुगतान न करने की कोई संतोषजनक वजह न बताने पर तीन दिन के बाद उप्र नगर निगम अधिनियम के तहत खाता सीज व कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम ने बीते साल भी बकाएदारों पर इस तरह की कार्रवाई की थी। तब कई दुकानें सीज की गई थीं। बड़े बकाएदारों के नाम भी सार्वजनिक कराकर नोटिस चस्पा कराए गए थे। इसके बाद लोगों ने बकाया राशि जमा कराई थी। निगम ने बड़े बकाएदारों की जो सूची जारी की है, उन पर 40 हजार रुपये से लेकर 13 लाख रुपये तक के बकाएदार हैं।

chat bot
आपका साथी