जागरण की खबर से एक्शन में आया नगर निगम, अंत्येष्टि स्थलों के सुधरने लगे हालात, जानिए विस्‍तार से Aligarh News

अंत्येष्टि स्थलों के हालात बयान करती दैनिक जागरण की खबर से हरकत में आए नगर निगम ने कार्यवाही शुरू कर दी है। अंत्येष्टि स्थलों में निर्माण कार्य व जन सुविधाओं की व्यवस्था के लिए डेडलाइन तय की गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:23 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:23 PM (IST)
जागरण की खबर से एक्शन में आया नगर निगम, अंत्येष्टि स्थलों के सुधरने लगे हालात, जानिए विस्‍तार से Aligarh News
दैनिक जागरण की खबर से हरकत में आए नगर निगम ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। अंत्येष्टि स्थलों के हालात बयान करती दैनिक जागरण की खबर से हरकत में आए नगर निगम ने कार्यवाही शुरू कर दी है। अंत्येष्टि स्थलों में निर्माण कार्य व जन सुविधाओं की व्यवस्था के लिए डेडलाइन तय की गई है। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने नगरी क्षेत्र में 40 कब्रिस्तान और 36 श्मशान में पेयजल,  चबूतरा, बाउंड्री वाल, लाइट बेंच, प्लांटेशन, गेट, अस्थिकुंड, सुरक्षाकर्मी, प्लेटफार्म निर्माण कार्य प्राथमिकता पर कराए जाने का लक्ष्य रखा है। साथ ही एक सुपर नोडल, एक नोडल, चार जेई, आठ स्वच्छता निरीक्षको की टीम तैयार की गई है, जो ये कार्य कराएगी।

दैनिक जागरण की खबर को गंभीरता से लिया

दैनिक जागरण ने पिछले ही दिनों 'अंत्येष्टि स्थलों की जिम्मेदारी लेकर भूल गया निगम' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसे गंभीरता से लेकर नगर आयुक्त ने अंत्येष्टि स्थलों सुधार का निर्णय लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम सीमा के सभी छोटे-बड़े 40 कब्रिस्तान, 36 श्मशान घाट में जन सुविधाओं को प्रभावी बनाने का रोडमैप तैयार कर लिया है।कोरोना काल में मृतक के स्वजन को अंत्येष्टि स्थलों पर होने परेशानी को देखते हुए अगले 10 दिनों में वहां पर पेयजल हेतु नल, समबर्सिबल, चबूतरा बाउंड्री वाल, लाइट, पौधारोपण, प्लेटफार्म, गेट के साथ-साथ सुरक्षा के दृष्टिकोण से नगर निगम द्वारा एक कर्मचारी को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया नगर निगम का प्रयास नगरी सीमा के सभी अंत्येष्टि स्थलों को आवश्यक सुविधाओं से लैस बनाने का है। इस योजना को जमीनी रूप देने के लिए अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के नेतृत्व में अशोक कुमार भाटी अधिशासी अभियंता निर्माण को नोडल अधिकारी, चार अवर अभियंता, आठ स्वच्छता निरीक्षक की टीम को लगाया गया है। अपर नगर आयुक्त ने बताया प्रतिदिन अंत्येष्टि स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी