अलीगढ़ के नगर आयुक्त ने प्रवर्तन दल को दी मर्यादा में रहने की नसीहत, जानिए क्या है मामला

नगर निगम के प्रवर्तन दल में शामिल रिटायर्ड फौजियों की शिकायत फिर आने लगी हैं। इस बार भी इस दल के तौर-तरीके अौर लहजे को लेकर आपत्ति की गई है। जीवनगढ़ में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने गए प्रवर्तन दल ने फड़ रेहड़ी वालों को धमका दिया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:04 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:04 AM (IST)
अलीगढ़ के नगर आयुक्त ने प्रवर्तन दल को दी मर्यादा में रहने की नसीहत, जानिए क्या है मामला
नगर निगम के प्रवर्तन दल में शामिल रिटायर्ड फौजियों की शिकायत फिर आने लगी हैं

अलीगढ़, जेएनएन। नगर निगम के प्रवर्तन दल में शामिल रिटायर्ड फौजियों की शिकायत फिर आने लगी हैं। इस बार भी इस दल के तौर-तरीके अौर लहजे को लेकर आपत्ति की गई है। जीवनगढ़ में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने गए प्रवर्तन दल ने फड़, रेहड़ी वालों को धमका दिया। आरोप है कि गाली-गलौज भी की गई। सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह भी साथ में थे, लेकिन उन्होंने टोका तक नहीं। प्रवर्तन दल की हरकतों की खबर नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह तक पहुंची तो खेद जताया। सहायक नगर आयुक्त काे पत्र जारी कर कहा कि उनके साथ गई टीम के अभद्र व्यवहार से नगर निगम की छवि धूमिल हुई है। प्रवर्तन दल के प्रत्येक सदस्य को मर्यादा में रहकर सभ्य भाषा प्रयोग करने के आदेश दे दिए। अभद्रता करने पर हटाने की चेतावनी भी दी है।

यह है मामला

दरअसल, जीवनगढ़ इलाके में फल, सब्जी व अन्य सामानों की फड़, ढकेल सड़क किनारे ही लगाई जाती हैं। क्षेत्रीय लाेगों के मुताबिक सहायक नगर आयुक्त की अगुवाई में वहां पहुंचे प्रवर्तन दल ने इन्हें सड़क से हटाने को कहा। इसी दौरान प्रवर्तन दल के सदस्यों ने गाली-गलौज कर धमका दिया। मामला मीडिया तक पहुंचा तो नगर आयुक्त ने इसे गंभीरता से ले लिया। क्योंकि, बीते साल भी प्रवर्तन दल के इसी व्यवहार के चलते कई बार विवाद हो चुका है। सासनीगेट इलाके में तो हंगामा तक हो गया। भाजपा पार्षद विरोध में खड़े हो गए। मजबूरन नगर आयुक्त को प्रवर्तन दल की नियुक्तियां निरस्त करनी पड़ीं। हालांकि, कुछ समय बाद प्रवर्तन दल को बहाल कर दिया गया। फिर उसी तरह की शिकायतें आने पर नगर अायुक्त ने प्रवर्तन दल को पहले ही सचेत कर दिया है। सहायक नगर आयुक्त को चेतावनी भरा पत्र लिखाकर कार्रवाई को कहा है। सहायक नगर आयुक्त ही इन दिनों प्रवर्तन दल की अगुवाई कर रहे हैं। उधर, निगम अधिकारियों का कहना है कि जिस जगह फड़, ढकेल लगी थीं, वह सरकारी भूमि है। इसीलिए इन्हें हटाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी