नगर निगम अधिकारियों ने बदल ली अपनी वाट्सएप डीपी, जानिए वजह

नगर आयुक्त समेत नगर निगम के सभी अधिकारियों ने अपनी वाट्सएप डीपी बदल ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के परिणाम आने तक यही डीपी रहेगी। दरअसल स्वच्छ सर्वेक्षण की परीक्षा में शामिल नगर निगम को इस बार प्रदेश में अव्वल करने की कवयाद चल रही है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 05:26 PM (IST)
नगर निगम अधिकारियों ने बदल ली अपनी वाट्सएप डीपी, जानिए वजह
नगर आयुक्त समेत नगर निगम के सभी अधिकारियों ने अपनी वाट्सएप डीपी बदल ली

अलीगढ़, जेएनएन। नगर आयुक्त समेत नगर निगम के सभी अधिकारियों ने अपनी वाट्सएप डीपी बदल ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के परिणाम आने तक यही डीपी रहेगी। दरअसल, स्वच्छ सर्वेक्षण की परीक्षा में शामिल नगर निगम को इस बार प्रदेश में अव्वल करने की कवयाद चल रही है। डीपी पर फोटो लगाया गया है, उसमें शहरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने व फीडबैक देने के लिए संदेश है। जन जागरुकता के इसी क्रम में लोगों को पालिथीन के दुष्प्रभाव व कपड़े के थैले का नियमित प्रयोग करने को लेकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटक के जरिए भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। 

स्वच्छ सर्वेक्षण के पूरे होने तक वाट्सएप डीपी दिया संदेश

लोग अपनी वाट्सएप प्रोफाइल पर आकर्षक व मनमोहक तस्वीर लगाते हैं। वहीं, नगर निगम अधिकारियों ने स्वच्छ सर्वेक्षण के पूरे होने तक अपनी वाट्सएप डीपी संदेश पर दिया है। स्वच्छ सर्वेक्षण में सिटीजन फीडबैक दर्ज कराने के लिए नगर आयुक्त की पहल पर अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता समेत नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी अपनी वाट्सएप डीपी को जागरूकता डीपी बनाया। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में सफलता का मूल मंत्र जन सहभागिता है और जन सहभागिता किसी भी रूप में महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि मैंने स्वच्छ सर्वेक्षण में अलीगढ़ को अव्वल बनाने का संकल्प लिया है, मुझे खुशी है कि मेरे इस प्रयास में नगर निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारी पूर्ण मनोयोग से जुटे हुए हैं। यदि शहरवासियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा तो निश्चित रूप से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में अलीगढ़ ऐतिहासिक सफलता अर्जित करेगा। पिछले सर्वेक्षण में अलीगढ़ का स्थान प्रदेश में तीसरा और देश में 30वां आया था।

chat bot
आपका साथी