Mother Murder Revealed in 30 Hours : मां की हत्या व लूट में वैज्ञानिक साक्ष्य जुटा रही पुलिस Aligarh News

क्वार्सी थाने क्षेत्र के सरोज नगर में मां की हत्या व लूट में चारों आरोपितों को जेल भेजने के बाद पुलिस अब उन्हें सजा दिलाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए वैज्ञानिक साक्ष्यों के मिलान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:08 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:08 AM (IST)
Mother Murder Revealed in 30 Hours : मां की हत्या व लूट में वैज्ञानिक साक्ष्य जुटा रही पुलिस Aligarh News
पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्यों के मिलान की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। क्वार्सी थाने क्षेत्र के सरोज नगर में मां की हत्या व लूट में चारों आरोपितों को जेल भेजने के बाद पुलिस अब उन्हें सजा दिलाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए वैज्ञानिक साक्ष्यों के मिलान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मौके पर मिले बाल, फिंगर प्रिंट व फुट प्रिंट के मिलान करके मजबूत केस डायरी बनाई जाएगी, ताकि मामले में जल्द से जल्द ट्रायल शुरू हो सके और आरोपितों को सजा मिले।  

पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

19 फरवरी को सरोज नगर गली नंबर दो में दिनदहाड़े सराफा व्यापारी कुलदीप के घर में उनकी पत्नी कंचन की हत्या करके एक करोड़ रुपये के जेवरात की लूट हुई थी। पुलिस ने 30 घंटे के अंदर केस का पर्दाफाश कर दिया। महिला की हत्या उसी के बेटे योगेश ने अपनी तथाकथित पत्नी सोनम व दो अन्य आरोपितों के साथ मिलकर रुपयों के लिए की थी। पुलिस ने चारों आरोपितों को रविवार को जेल भेज दिया। वहीं पुलिस अब वैज्ञानिक साक्ष्यों के मिलान पर काम कर रही है। इस क्रम में घर से लूटे गए जेवरात की पहचान कराई जाएगी। इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेकर वादी को बुलाया जाएगा। पहचान के बाद कोर्ट के आदेश पर जेवरात कुलदीप को सौंपे जाएंगे। पुलिस को घटनास्थल के कुछ बाल मिले थे। वहीं फिंगर प्रिंटव फुट प्रिंट का भी लैब भेजकर मिलान होगा। इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस अब आरोपितों को सजा दिलाने के क्रम में साक्ष्यों के मिलान पर काम कर रही है। 

 मोहल्ले में घटना की ही चर्चाएं, लगने लगे सीसीटीवी कैमरे 

अलीगढ़ : इस गंभीर घटना के बाद व्यापारी कुलदीप व उनका परिवार पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि बेटा झगड़ता जरूर था। लेकिन, ये कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कर देगा। वहीं मोहल्ले में घटना की चर्चा थमी नहीं है। लोग यही कह रहे हैं कि जो हुआ, बहुत गलत था। सोचने के लिए जरूरत है कि हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है। एक बेटा मां की हत्या कर सकता है, ऐसा सोचा भी नहीं जा सकता। इधर, आसपास के लोगों ने इस घटना से सबक भी लिया है। जिस तरह पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी खंगाले तो काफी जद्दोजगह करनी पड़ी। ऐसे में पास के ही घरों में लोगों ने सीसीटीवी भी लगवाने शुरू कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी