अलीगढ़ में 217 केंद्रों पर 13 हजार से अधिक लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिले में कुल लक्ष्य 27 लाख लाभार्थियों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कवायद में जुटा है। शुक्रवार को 217 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें युवा ही नहीं महिलाएं व बुजुर्गों ने उत्साह दिखाया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:25 PM (IST)
अलीगढ़ में 217 केंद्रों पर 13 हजार से अधिक लोगों ने लगवाई वैक्सीन
युवा ही नहीं, महिलाएं व बुजुर्गों ने उत्साह दिखाया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जिले में कुल लक्ष्य 27 लाख लाभार्थियों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कवायद में जुटा है। शुक्रवार को 217 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें युवा ही नहीं, महिलाएं व बुजुर्गों ने उत्साह दिखाया। शाम पांच बजे तक 11 हजार 300 लाभार्थियों को टीका लग चुका था।

जिले में दूसरी लहर के दौरान कोरोना ने काफी कोहराम मचाया। मौत का मंजर देख डाक्टर भी सहम गए। हालांकि, जनपद में अब संक्रमण नहीं। इसकी एक वजह यहां टीकाकरण दर में अप्रत्याशित वृद्धि भी है। करीब 17 लाख लोगों को टीका लग चुका है। संक्रमित मरीज सामने न आने से साफ है कि कहीं न कहीं टीकाकरण ने भी असर दिखाया है। हर कोई टीकाकरण को लेकर उत्सुक है। लोगों ने भले ही मास्क उतार दिया हो, लेकिन टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर जाकर घंटों लाइन में लग रहे हैं।

सभी लोग लगवाएं टीका

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि जिले में अब तक जिन लोगों के मन में कोविड-19 के टीके को लेकर जो गलत भ्रांतियां थीं, उसको दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों से जिले में बैठक आयोजित की जा रही हैं। जगह-जगह यूनिसेफ कोविड के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है । शहर व देहात क्षेत्रों में सीएफआर संस्था के सहयोग से मीडिया व इलेक्ट्रानिक्स मीडिया के माध्यम से प्रचार - प्रसार से टीकाकरण में वृद्धि हुई है। अर्बन स्लम एरिया एरिया में आयोजित किए गए मेगा टीकाकरण के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं।

100 करोड़ टीकाकरण पर बधाई

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने देश में 100करोड़ टीके लगाए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर्स को बधाई दी। उन्होंने बताया कि जिले में टीकाकरण अभियान की गति को बनाए रखने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। लोग टीकाकरण के महत्व को समझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में जनपद पर वैक्सीन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सभी को आगे आकर वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतिरक्षित व्यक्ति कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें।

chat bot
आपका साथी