अलीगढ़ में चांद का दीदार, ईद का आगाज

आसमान में चांद का दीदार होते ही चारों ओर ईद की खुशियां छा गईं। गुरुवार देरशाम लोग चांद देखने छतों पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:00 AM (IST)
अलीगढ़ में चांद का दीदार, ईद का आगाज
अलीगढ़ में चांद का दीदार, ईद का आगाज

जासं, अलीगढ़ : आसमान में चांद का दीदार होते ही चारों ओर ईद की खुशियां छा गईं। गुरुवार देरशाम लोग चांद देखने छतों पर पहुंच गए। चांद नजर आते ही एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। प्रशासनिक अधिकारियों ने कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय स्टाफ से कोविड प्रोटोकाल के तहत ईद मनाने का आग्रह किया है।

कुलपति ने कहा है कि आमतौर पर लोग परिवार और दोस्तों के साथ दावत करते हैं, लेकिन महामारी के चलते ईद को मनाने में वह खुशी व उत्साह नहीं होगा, जो पारंपरिक रूप से होता है। हम घर पर रहकर स्वजन को दूर से ईद की बधाई दे सकते हैं। कहा, मेरी ईश्वर से कामना है कि वह सभी लोगों को स्वस्थ व सुरक्षित रखे, ताकि सभी अपने स्वजन के साथ आगे भी कई त्योहार हर्षपूर्वक मना सकें। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन ने तैयारी कर ली है। मस्जिदों में भीड़ नहीं जुटेगी। शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने घरों में नमाज पढ़ने की अपील की है।

अफसरों ने दिए बधाई संदेश : कमिश्नर गौरव दयाल ने बधाई संदेश में कहा कि ईद का पर्व हमें मोहब्बत, एकता व भाईचारे का संदेश देता है। अल्लाह ईद के मुकद्दस मौके पर मुस्लिम समाज को तमाम खुशियां अदा फरमाए और इबादत कबूल करे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर पर ही नमाज पढें़ और हर आवश्यक एहतियात अमल में लाएं। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि ईद का त्योहार खुशी और मेल मिलाप का संदेश लेकर आता है। ईद खास त्योहारों में से एक है। आंशिक लाकडाउन का पालन कर ईद का पर्व मनाएं। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने कहा है कि ईद के मुबारक मौके पर अपनी खुशियों को जरूरतमंदों से साझा करें और कोविड-19 कि रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

इंटरनेट मीडिया पर ईद मुबारक : आसमान में ईद के चांद का दीदार होते ही रोजेदार एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देने लगे। चांद देखते हुए सेल्फी लेकर इंटरनेट मीडिया पर फोटो पोस्ट किए गए। वाट्सएप, फेसबुक पर देररात तक ईद की मुबारकबाद देने का दौर चला।

chat bot
आपका साथी