सीओ की फर्जी आइडी से मांगे गए इलाज के लिए पैसे, साइबर सेल कर रही जांच Aligarh news

यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी अधिकारी की फर्जी आइडी बनाई हो या हैक की गई हो। इससे पहले भी डीएम एसपी सिटी की आइडी से इस तरह की हरकत हो चुकी है। सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बनाकर शातिर ने परिचितों से पैसे की मांग की।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:10 AM (IST)
सीओ की फर्जी आइडी से मांगे गए इलाज के लिए पैसे, साइबर सेल कर रही जांच  Aligarh news
साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  यह कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी अधिकारी की फर्जी आइडी बनाई हो, या हैक की गई हो। इससे पहले भी डीएम, एसपी सिटी की आइडी से इस तरह की हरकत हो चुकी है। वहीं अब सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बनाकर शातिर ने उनके परिचितों से पैसे की मांग की। हालांकि समय रहते उन्हें पूरी जानकारी हो गई। सीओ ने पोस्ट करके लोगों को आगाह भी कर दिया। इधर, मामले की जांच अब साइबर सेल ने शुरू कर दी है। 

परिचितों को आने लगे मैसेज

गुरुवार रात से ही सीओ तृतीय अनिल समानिया के परिचितों पर यह मैसेज आने शुरू हो गए। सीओ को संभल, गाजियाबाद, दिल्ली आदि के लोगों के फोन आए और हालचाल पूछने लगे। इस पर सीओ चौंक गए, तब पता चला कि फेसबुक पर उनकी आइडी क्लोन कर ली गई है। बाकायदा सीओ की तस्वीर भी लगाई गई थी। कई शातिर ने उनके परिचितों से मैसेज में कहा कि मैं कोरोना पाजिटिव हो गया हूं। अपोलो में भर्ती हूं। 15 हजार रुपये तत्काल भेज दीजिये। गनीमत रही कि किसी ने रुपये नहीं भेजे। सीओ अनिल समानिया ने अपनी आइडी से लोगों को आगाह किया। लिखा कि फेक एकाउंट से कई रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। कृपया उसे स्वीकार न करें। जो भी फेक आइडी से जुड़े हों, उन्हें अनफ्रेंड कर दें। सीओ ने बताया कि आइडी को ब्लाक करा दिया गया है। साइबर सेल इसकी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी