अलीगढ़ में नाबालिक पर बर्बरता के बाद बाइक चोरी का मुकदमा

अलीगढ़ जासं हरदुआगंज कस्बा थाने के हवालात में किशोर को बंद कर लाठी के बल पर पूछताछ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:17 PM (IST)
अलीगढ़ में नाबालिक पर बर्बरता के बाद बाइक चोरी का मुकदमा
अलीगढ़ में नाबालिक पर बर्बरता के बाद बाइक चोरी का मुकदमा

अलीगढ़, जासं: हरदुआगंज कस्बा थाने के हवालात में किशोर को बंद कर लाठी के बल पर पूछताछ करते दारोगा सुरेंद्र कुमार की वीडियो वायरल होने पर घिरी पुलिस ने किशोर को छोड़ने के बाद देर रात उसके विरुद्ध बाइक चोरी के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर दिया। दर्ज मुकदमे में एक दिन बाद की वारदात का जिक्र किया गया है।

बता दें कि रविवार को हरदुआगंज थाने के हवालात में बंद 13 वर्षीय किशोर को दारोगा द्वारा डंडा लेकर पूछताछ करने व डरे हुए किशोर के जोर-जोर से रोने का वीडियो वायरल हुआ था। ये किशोर जवां थाना क्षेत्र के गांव कस्टली पला का भीम था, जो शनिवार सुबह साथी किशोर के साथ बाइक पर घूमते हुए हरदुआगंज आ गया था। वहां पुलिस ने उसे पकड़कर हवालात में डाल दिया था। उसके परिजन थाने पर बैठकर उसे छोड़ने की गुहार लगा रहे थे। दोपहर के वक्त दारोगा सुरेंद्र कुमार द्वारा डंडा लेकर पूछताछ करते वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने उसे तत्काल स्वजनों के साथ भेज दिया था। वायरल वीडियो की जांच एसएसपी ने एसपी देहात को सौंपी है।

मुकदमा लिख खुद कठघरे में पुलिस: चौबीस घंटे से ज्यादा समय से थाने के हवालात में बैठे किशोर भीम की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर उसे छोड़ने के बाद पुलिस ने हरदुआगंज के मोहल्ला जहांगीराबाद निवासी ललित की तहरीर पर बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। ये मुकदमा रात 8:45 बजे दर्ज किया गया। इसमें बताया गया है कि 24 अप्रैल को उसकी बाइक घर के बाहर खड़ी थी, जिसे बाइक पर आए दो लड़के चुरा कर ले जा रहे थे। नजर पड़ी तो बाइक वहीं छोड़कर अपनी बाइक पर बैठकर भाग गए। आगे लिखा है कि मैंने पता किया तो चोरी का प्रयास करने वाले भीम पुत्र कांति व गिरीश पुत्र भूप सिंह थे। चोरों के नाम ललित को किस सूत्र से पता चले, इस बात का भी जिक्र नहीं किया है। ना ही भीम को पुलिस द्वारा पकड़े जाने का कोई जिक्र किया है। वारदात के बाद ललित पुलिस के पास आया था और भीम को भी पुलिस ने पकड़ लिया था तो अपराध भी पता था तो शनिवार को ही मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया या फिर वायरल वीडियो के सवालों से बचने के लिए भीम को तुरंत छोड़ा गया। इन सवालों के जबाव पर पुलिस चुप है। सामाजिक संस्था स्मार्ट विजन फाउंडेशन ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री व मानवाधिकार आयोग भेज कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी