दीवार काटकर फैक्ट्री से लाखों की पीतल चोरी

थाना हरदुआगंज क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित तालानगरी सेक्टर टू स्थित पीतल की फैक्ट्री से लाखों की चोरी की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:04 PM (IST)
दीवार काटकर फैक्ट्री से लाखों की पीतल चोरी
दीवार काटकर फैक्ट्री से लाखों की पीतल चोरी

जासं, अलीगढ़ : थाना हरदुआगंज क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित तालानगरी सेक्टर टू स्थित पीतल की हार्डवेयर फैक्ट्री भवन की दो दीवार काटकर चोर लाखों रुपये की पीतल चोरी कर ले गए। तीन दिन बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। इससे व्यापारी संगठनों ने रोष व्यक्त किया है।

आर्यनगर अवंतिका फेस टू निवासी नीरज कुमार गुप्ता (खंडेलवाल) की तालानगरी सेक्टर टू ई- 29 में हार्डवेयर की फैक्ट्री है। नीरज 24 अक्टूबर की शाम को अपनी फैक्ट्री बंद कर गए थे। अगले दिन 25 अक्टूबर को सुबह नौ बजे जब फैक्ट्री खोली तो फैक्ट्री के भवन के मुख्य हाल में रखे हार्डवेयर उत्पादन गायब थे। साथ ही कच्चा माल पीतल का नहीं था। नीरज ने बताया है कि चोरों ने पहले लोहे का जंगला काटने का प्रयास किया था। जब वह नहीं कटा तो दूसरी दीवार काटकर चोरों ने एक कमरे में प्रवेश किया। इसके बाद जहां पीतल रखी थी, उस हाल की दूसरी दीवार भी काट दी। पीछे की साइड में लगा सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ दिया। पीड़ित उद्यमी की ओर से तहरीर देने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। नीरज ने कहा कि उनकी फैक्ट्री से साढ़े तीन लाख रुपये की पीतल चोरी हुई है। थाना प्रभारी राजेश कुमार का कहना है कि तहरीर मिल गई है। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

गश्त बढ़ाए पुलिस

अलीगढ़ लाक्स एंड हार्डवेयर निर्माता एसोसिएशन के समन्वयक अतुल जैन ने कहा कि सर्दी के दिन दस्तक दे चुके हैं। पुलिस को गश्त बढ़ा देनी चाहिए। साथ ही पीड़ित उद्यमी की अबतक रिपोर्ट दर्ज न करना घनघोर लापरवाही का प्रतीक है। अगर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई, तो संगठन एसएसपी से मिलकर लापरवाह पुलिस अधिकारियों के बारे में अवगत कराएंगे।

बंद फ्लैट से चोरी में एक माह बाद भी सुराग नहीं : क्वार्सी क्षेत्र के बाईपास स्थित शिवालिक गंगा रेजीडेंसी स्थित फ्लैट के ताले तोड़कर लाखों के जेवरात व नकदी चोरी करने के मामले में पुलिस एक माह बाद भी खाली हाथ है। शिवालिक गंगा रेजीडेंसी निवासी सप्लाई इंस्पेक्टर सतीश चंद्र सक्सेना का निधन हो चुका है। फ्लैट में पत्नी सुधा सक्सेना अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। 25 सितंबर को सुधा अपने दोनों बेटों के साथ विष्णुपुरी इलाके में रहने वाले अपने भाई के घर घूमने गई थीं। रेजीडेंसी में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। इसके बाद भी चोर मौका देखकर फ्लैट के ताले तोड़कर अंदर घुस गए। लौटने पर सुधा को घटना का पता चला। चोर नकदी समेत करीब 20 लाख का सामान ले गए।

chat bot
आपका साथी